जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बरेला थाना क्षेत्र में सिवनी से लक्जरी कार में शराब लेकर आ रहे एक तस्कर को पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से अंग्रेजी शराब जब्त कर कार्रवाई की जा रही है।

बरेला में पदस्थ उप निरीक्षक मुनीश कोल ने बताया कि रविवार को क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि कार क्रमांक एचआर 38 पी 1126 में सिवनी से अंग्रेजी शराब लेकर आ रहे है। सूचना पर क्राइम ब्रांच और बरेला थाने के स्टाफ के साथ वह टोल नाका के पास पहुंचे और घेराबंदी की। कुछ देर बाद वह कार आते हुए दिखी, जिसे योजना बनाकर रोका और उसमें सवार आरोपित को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम रामपुर निवासी विक्की फ्रांसिस बताया। आरोपित विक्की ने पूछताछ में बताया कि भानतलैया निवासी आकाश गोस्वामी ने यह शराब सिवनी से कार में लोड कराई थी। वहीं वह कार के आगे आगे चल रहा था। पुलिस को देखकर आरोपित आकाश भाग गया। कार की तलाशी लेने पर उसमें 228 बाटल अंग्रेजी शराब मिली। जिसे जब्त कर फरार आरोपित आकाश गोस्वामी की तलाश की जा रही है।

-------------------------

सूने मकान से लाखों की चोरी: संजीवनी नगर में एक सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सोने चांदी के जेवर और नकदी चुरा ली। पुलिस ने मामला कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि परसवाड़ा निवासी दीपक कुशवाहा 32 अपने स्वजन के साथ 18 सितम्बर को ककरेहटा कटंगी साले की तेहरवीं कार्यक्रम में शामिल होने गया था। सुबह जब वह घर पहुंचा, तो देखा कि ताला टूटा था और अंदर कमरे में रखी अलमारी में रखे सोने के तीन मंगलसूत्र, 1 मनचली, 7 लाकेट, 15 गुरिया, 2 अंगूठी, 1 कंगन, 3 झुमकी, चांदी की 11 जोड़ी पायल समेत अन्य जेवर और 25 हजार रुपये नकद गायब था। पुलिस ने मामला कायम कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

.........................

संदिग्ध हालत में व्यक्ति की मौत: सिहोरा थाना क्षेत्र में दिनारी खमरिया में नाले के पास एक व्यक्ति का शव संदिग्ध हालत में मिला। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए जांच शुरू कर दी है। सिहोरा टीआइ गिरीश धुर्वे ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि क्रिकेट ग्राउंड के पास दिनारी खमरिया में नाले में एक व्यक्ति का शव पड़ा है। सूचना पर वह मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की। मृतक की शिनाख्त दिनारी खमरिया निवासी संदेश रजक 54 के रुप में की गई। जिसके बाद उसके स्वजन को सूचना दी गई। सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंचे और जानकारी दी कि संदेश मजदूरी और खेती किसानी करता था और शराब पीने का आदि था। 18 सितम्बर की रात वह गांव में घूमने के लिए निकला था, लेकिन वापस नहीं आया। जांच के दौरान कोई चोट के निशान नहीं मिले है। पीएम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत: लार्डगंज थाना क्षेत्र में भूलन बस्ती निवासी राजू कोल 60 रोज की तरह शौच के लिए रेलवे लाइन की ओर गया था। लेकिन जब वह देर तक घर नहीं पहुंचा, तो उसके स्वजन तलाश करने पहुंचे, जहां देखा कि कछपुरा रेलवे स्टेशन सिग्नल के पास पटरी पर राजू कोल का शव पड़ा हुआ था। शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए जांच शुरू कर दी है।

फांसी पर लटका मिला युवक: पनागर थाना क्षेत्र में बडखेरा निवासी राहुल कडेरे मजदूरी करता था, देर रात वह घर पहुंचा और अपने कमरे में जाकर सो गया। सुबह जब वह देर तक नहीं उठा, तो उसकी मां अनीता ने कमरे के बाहर जाकर उसे आवाज दी। लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला, तो वह कमरे के अंदर गई, जहां राहुल फांसी पर लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुए जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local