जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रांझी थाना क्षेत्र में न्यू शोभापुर तिराहे पर स्थित जेवर व्यापारी को ठग ने पलक झपकते ही चूना लगा दिया। आरेापित एक चांदी का सिक्का खरीदने आया था, जिसके बाद उसने मौका मिलते ही सोने के जेवर चुरा लिए। पुलिस ने मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि न्यू कंचनपुर शारदा काॅलोनी निवासी कमलेश सोनी 60 ने शिकायत दर्ज कराई कि शोभापुर तिराहे में पवन सुत टॉवर के सामने उसकी चंचल ज्वेलर्स नाम से सोने चांदी की दुकान है। वह खाना खाने अपने घर गया था। दुकान में उसका बेटा गोपाल सोनी 14 बैठा था। तभी एक युवक दुकान में मास्क लगाकर पहुंचा और उसके बेटे से एक चांदी का सिक्का 5 ग्राम का खरीदा। जिसकी कीमत 400 रुपये उस युवक ने चुका दिए। इसके बाद उस व्यक्ति ने बेटे गोपाल से सोने का हाय चंद्रमा दिखाने को कहा। तो बेटे ने दुकान में रखे हाय चंद्रमा दिखाए। व्यक्ति ने कहा कि उसे यह हाय चंद्रमा पसंद नहीं आ रहे है और दूसरे दिखाओ। व्यक्ति ने कहा कि पूरा बाक्स ले आओ उसमें से पसंद कर लूंगा। तो गोपाल स्ट्रांग रूम में बाक्स लेकर आ गया।

इसके बाद उस व्यक्ति ने डिब्बा खोलकर उसमें रखे हाय चंद्रमा पसंद करता रहा और गोपाल को बातों में लगाकर कुछ देर बाद डिब्बा बंद करके गोपाल को देकर डिब्बा अंदर रखने को कहा। गोपाल ने उसपर विश्वास कर लिया और डिब्बा वापस अंदर रख दिया। कुछ देर गोपाल से बातचीत के बाद वह व्यक्ति चला गया। शाम को जब उसने डिब्बे की जांच की, तो उसमें 3 पैकेट जिसमें 15 ग्राम झुमकी, 1 पैकेट में सिंगल कुंदे के 15 लॉकेट और डबल कुंदे के 13 लॉकेट डिब्बे में नहीं थे। आरोपित उसके बेटे को झांसा देकर लाखों रुपये के जेवर लेकर चला गया।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local