जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नस में नशे का इंजेक्शन लगाकर नशाखोर 'शनि' दुकानों के ताले तोड़ने निकल पड़ता था। उसकी इस करतूत से न सिर्फ व्यापारी बल्कि रांझी पुलिस हलकान हो चुकी थी। नशेड़ी शनि जांगड़े (20) निवासी विश्वकर्मा मोहल्ला बड़ा पत्थर रांझी रात में नशे का इंजेक्शन लगाकर हाथ में लोहे की रॉड लेकर दुकानों के ताले तोड़ता था। पुलिस से बेखौफ शनि ने कुछ दिन पूर्व बड़ा पत्थर क्षेत्र में सुबह चार बजे मुख्य मार्ग स्थित दुकान के ताले तोड़ दिए थे। वारदात से कुछ देर पहले ही पुलिस की पेट्रोलिंग टीम क्षेत्र का भ्रमण करने के बाद वहां से रवाना हुई थी।

कई वारदातों में शामिल होने की आशंका : क्षेत्र में चोरी व चोरी के प्रयास की कई घटनाओं में शनि का नाम सामने आया। व्यापारियों के लिए सिरदर्द बन चुके चोरी के आरोपित शनि की करतूतों का पता चलने के बाद पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने क्षेत्र में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा आरोपितों को पकड़ने के निर्देश दिए। रांझी थाना प्रभारी आरके मालवीय ने प्रधान आरक्षक कैलाश मिश्रा, आरक्षक प्रदीप तिवारी व वीरेंद्र पटेल को जिम्मेदारी सौंपी जिसके बाद शनि पर शिकंजा कसा जा सका। चोरी के कुछ प्रकरणों का खुलासा करने के बाद पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर उसे जेल भेज दिया।

जिन कपड़ो में चोरी करने निकला था वही पहने पकड़ाया : रांझी थाना प्रभारी मालवीय ने बताया कि शनि जांगड़े ने विगत रात्रि बड़ा पत्थर मुख्य मार्ग स्थित एक दुकान के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया था। उसी क्षेत्र की एक अन्य दुकान में कुछ दिन पहले ताले तोड़कर वह चोरी की घटना को अंजाम दे चुका था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें उसका चेहरा स्पष्ट नहीं हो पाया। वारदात के दौरान उसने जो कपड़े पहने थे उसके आधार पर पुलिस पतासाजी में जुटी। अंतत: शनि उन्हीं कपड़ो में पकड़ा गया जिसे पहनकर वह चोरी करने निकला था।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags