जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर से जाकर विदेश में बसे एक डॉक्टर समेत पांच जालसाजों ने तीन मंजिला व्यवसायिक भवन हड़पने के लिए साजिश रची थी। अधारताल पुलिस ने पांचों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक धनी की कुटिया निवासी शिवराज सिंह ने पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुण को विगत माह लिखित शिकायत की थी।

शिकायत के अनुसार 3500 वर्गफीट भूमि पर निर्मित उनके तीन मंजिला भवन को डॉ. गुप्ता व अन्य जालसाजों ने खुर्दबुर्द कर दिया था। अधारताल मार्ग स्थित उक्त व्यवसायिक भवन में वे वर्ष 1995 से 2008 तक होटल एवं बार का संचालन करते थे। अचानक निर्मित हुई परिस्थितियों के कारण उन्हें व्यवसाय बंद करना पड़ा। जीवन यापन हेतु उक्त भवन को उसने एक लाख 40 हजार रुपये प्रतिमाह पर डाॅ. विवेक गुप्ता को दे किराए पर दे दिया था। डाॅ. विवेक गुप्ता द्वारा मेडाज अस्पताल प्रारम्भ किया गया। कुछ समय तक तयशुदा किराया उन्हेंं दिया गया, उसके बाद किराया देने मे हीलाहवाली की जाने लगी।

किराया मांगने पर डॉ. गुप्ता गुंडागर्दी पर उतारू हो जाते। कुछ दिन बाद डॉ. गुप्ता ने बताया कि उन्होंने उक्त संपत्ति बेच दी है। यह फर्जीवाड़ा करने के लिए डॉ. गुप्ता ने गोरखपुर निवासी सताउर्र रहमान अली को अपना व्यवसायिक पार्टनर बनाया। जिसके बाद उसी की पत्नी शहनाज अली के नाम पर मकान बिक्री का कूटरचित अनुबंध तैयार करवा दिया। फर्जी अनुबंध के आधार पर उन्होंने संपत्ति कर वाले दस्तावेज में शहनाज अली का नाम दर्ज करवाते हुए अविनाश लाल नामक व्यक्ति से साठगांठ कर बेच दिया।

शिवराज सिंह ने कहा कि उनकी संपत्ति पर अवैध कब्जा कर झूठा मालिकाना हक बताते हुये विक्रय किया गया है जबकि विक्रय करने वाले अच्छी तरह से यह जानते थे कि सम्पत्ति उनकी नहीं है। साथ ही कथित खरीदार भी अच्छी तरह से जानते थे कि सम्पत्ति विक्रेता की नहीं है। इसके बाद भी षणयंत्रपूर्वक कूटरचित दस्तावेज के आधार पर उनके स्वामित्व की संपत्ति को हड/पने का अपराध किया गया है। शिकायत जांच पर सताउर्र रहमान अली, शहनाज अली, डाॅ. विवेक गुप्ता, अविनाश लाल एवं संजीव सिंह उर्फ बाबी के विरूद्ध थाना अधारताल में धारा 420, 467, 468, 471,120 बी का अपराध दर्ज किया गया। डॉ. गुप्ता के विदेश में होने का पता चला है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस