जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अरब देशों की करेंसी की अदला-बदली करने वाले गिरोह से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे की संभावना जताई जा रही है। गिरोह के सदस्य न सिर्फ जबलपुर बल्कि मुंबई व दिल्ली जैसे महानगरों में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। गैंग का कनेक्शन बंगाल निवासी जहांगीर नामक बदमाश से जोड़ा जा रहा है। जो फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

दो दिन की रिमांड मिली : गैंग की तह तक जाने में जुटी पुलिस ने गिरफ्त में आए दो आरोपितों से पूछताछ के लिए कोर्ट से दो दिन की रिमांड ली है। दोनों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक अरब देशों की करेंसी बदलने के नाम पर जालसाजी करने वाले बंगाल से आए मोहम्मद इकबाल पिता मोहम्मद सिराज 30 वर्ष निवासी गांव नदिया थाना नदिया जिला शांतिपुर एवं कोकिन शेख पिता खालिक शेख 36 वर्ष निवासी फैंसी मार्केट मोहल्ला थाना इकबालपुर जिला खिरदीपुर को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने भानतलैया निवासी सावन सोनकर 22 से अरब देश के नोट दिरहम की अदला बदली को लेकर सौदेबाजी की थी। जिसके बाद उसे दो हजार रुपये का चूना लगाकर दोनों भाग गए थे। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर गठित लार्डगंज व क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों को पकड़ लिया था। उनके कब्जे से 50-50 रुपये के सात दिरहम के नोट जब्त किए गए थे।

छह जून को किराए पर लिया था कमरा : अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित काशवानी ने बताया कि आरोपितों ने छह जून को रानीताल में कमरा किराए पर लिया था। किराए के कमरे की तलाशी ली गई जहां कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। मकान मालिक ने किराएदारों की सूचना पुलिस थाने में दी थी अथवा नहीं इसका भी पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोर्ट से दो दिन की रिमांड मिलने के बाद दोनों से पूछताछ की जा रही है। इस तरह की घटनाएं देश के अन्य शहरों में भी हो चुकी हैं। तिहाड़ जेल में बंद जहांगीर से दोनों का क्या कनेक्शन है इसका पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags