जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व महानगर मंत्री शुभांग गोंटिया के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज की है। आरोप है कि एक छात्रा की मांग में सिंदूर भरकर तीन साल तक शारीरिक शोषण करने के बाद शुभांग सामाजिक तौर पर उसे अपनाने से इनकार कर दिया। मांग में सिंदूर भरते समय उसने छात्रा को भरोसा दिया था कि सही समय आने पर वह सामाजिक तौर पर उसके साथ विवाह कर लेगा।

महिला थाना प्रभारी शबाना परवेज ने बताया कि जबलपुर शहर निवासी 23 वर्षीय छात्रा पुणे में एमबीए की पढ़ाई करती थी। वर्ष 2018 में उसकी पहचान राइट टाउन निवासी शुभांग गोटिया से हुई थी। शुभांग उस समय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का महानगर मंत्री था। शुभांग से उसकी बातचीत होने लगी और नजदीकियां बढ़ती गईं। शुभांग ने छात्रा को प्रेम जाल में फंसाया और मौका पाकर उसकी मांग में सिंदूर भरकर धर्म का हवाला देकर उसे पत्नी बना लिया। उसने छात्र को प्यार के झांसे में फंसाया और फिर एक दिन उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। बंद कमरे में हुई इस घटना के बाद दोनों बतौर पति-पत्नी रिश्ता रखने लगे।

शुभांग ने पुणे, गोवा, कान्हा किसली समेत कई अन्य जगहों पर छात्रा को ले जाकर शारीरिक शोषण का शिकार बनाया था। छात्रा जब भी विवाह की बात करती वह उसे कुछ समय इंतजार करने के लिए बोलकर चुप करा देता था। इस बीच छात्रा ने विवाह करने के लिए दबाव बनाया तो वह मुकर गया। पीडि़ता ने बताया कि वह नौकरी करने लगी थी। शुभांग की वजह से उसका सपना टूट गया और नौकरी छोड़नी पड़ी। बताया जाता है कि शुभांग के पिता प्रदीप गोंटिया बिल्डर हैं। सरकारी जमीन के फजीवाड़े में उनका नाम सामने आया था। वहीं शुभांग ने मार्च माह में विजयनगर क्षेत्र में एक महिला के स्वामित्व की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की थी।

10-12 लाख लेकर सेटल करो, वरना बदनाम कर देंगे बेटी: इधर, छात्रा के पिता का आरोप है कि शुभांग के पिता प्रदीप गोंटिया ने उन्हें धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि 10-12 लाख रुपये लेकर मामला सेटल कर लो वरना बेटी को बदनाम कर दिया जाएगा। दरअसल वे शुभांग के घर बेटी के रिश्ते की बात करने गए थे। उन्होंने सोचा था कि दोनों का विवाह हो जाने से हालात बेहतर हो जाएंगे। परंतु शुभांग के पिता ने धमकी दे डाली। जिसके बाद वे बेटी को लेकर महिला थाना पहुंचे। थाना प्रभारी के समक्ष बयान दर्ज कराते हुए बेटी की मांग में सिंदूर भरने वाली फोटो, मोबाइल पर दोनों के बीच हुई बातचीत की रिकार्डिंग पेश की।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags