जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गोराबाजार के सिद्धनगर क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर दी गई। बैगा समुदाय के युवक के जान गंवाने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेते हुए वारदात में शामिल तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए शहरभर में नाकाबंदी कराई गई। सड़क पर सरेआम हुई इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। हत्या की वजह गुटका व माचिस का विवाद बताया जा रहा है।

मोटरसाइकिल सवार युवकों ने मारा चाकू : गोराबाजार थाना प्रभारी सहदेव राम साहू ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शी सिद्धनगर भीटा निवासी रवि गोंड़ 20 वर्ष ने घटना के संबंध में जानकारी दी। उसने बताया कि वह सिद्धनगर से दुर्गा प्रसाद बैगा एवं रोहित गोंड़ निवासी सालीवाड़ा के साथ राज खान से मिलने गए थे। सालीवाड़ा में राज से मुलाकात कर वे मोटरसाइकिल से घुघरी होते हुए सालीवाड़ा सिद्धनगर अपने घर लौट रहे थे। जैतपुरी में एक खेत के पास मिले मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक मिले। जिनकी उम्र 30-35 वर्ष के लगभग होगी। उन्होंने रास्ता रोककर माचिस और गुटका मांगा। उन्होंने कहा कि गांव से मंगवा देंगे। इसी बीच एक युवक ने दुर्गा प्रसाद बैगा की जेब में रखा गुटका निकाल लिया। दुर्गा चुप रहा जिसके बाद तीनों घर की ओर बढ़ने लगे। वे मोटरसाइकिल से कुछ दूर तक गए होंगे तभी तीनों युवक मोटरसाइकिल से पीछा करते हुए उनके पास पहुंचे और चलती गाड़ी में दुर्गा पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू से कई वार करने के बाद तीनों जैतपुरी की तरफ भाग गए। छाती व पेट में चाकू के गहरे घाव होने के कारण अत्यधिक रक्तस्त्राव हुआ जिससे दुर्गा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल, सीएसपी कैंट भावना मरावी आदि मौके पर पहुंचे।

घटनास्थल का जायजा लिया : एफएसएल टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। तीन अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 302, 34 के तहत एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोराबाजार थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।

ट्रैक्टर मालिक है राज : पुलिस ने बताया कि राज खान ट्रैक्टर मालिक है। जबकि दुर्गा प्रसाद ट्रैक्टर चालक था। ट्रैक्टर मालिक से मुलाकात के बाद चालक की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुट गई है। जिन युवकों के साथ दुर्गा राज से मुलाकात करने गया था, उनसे पूछताछ की जा रही है।

नहीं दी सूचना : बताया जाता है कि वारदात के बाद दुर्गा के साथियों ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी। गांव के कोटवार ने पुलिस को सूचित किया था। जिसकी वजह से उसके साथी भी पुलिस की राडार में आ गए हैं।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags