जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के कारोबार में आरोपितों को गुजरात से लाने के लिए जबलपुर से एसआइटी की दूसरी टीम शुक्रवार को रवाना होगी। एसआइटी की एक अन्य टीम पहले से गुजरात में डेरा डाले हुए है। दूसरी टीम जबलपुर से ट्रांसफर वारंट पर देवेश चौरसिया को गुजरात लेकर जाएगी तथा वहां से चार आरोपितों को वारंट पर जबलपुर लाया जाएगा। नकली रेमडेसिविर प्रकरण में भगवती फार्मा कंपनी के संचालक सपन जैन, रीवा निवासी सुनील मिश्रा, सूरत निवासी कौशल वोरा, पुनीत शाह को जबलपुर लाने के लिए एसआइटी पिछले माह से कवायद कर रही है। बताया जाता है कि गुजरात पुलिस ने पूछताछ के लिए देवेश चौरसिया के लिए कोर्ट से वारंट की मांग की थी। जिससे पूछताछ कर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर उपजे कई अनुत्तरित सवालों का जवाब ढूंढा जाएगा। विदित हो कि जबलपुर के सिटी हॉस्पिटल में गुजरात से 500 से ज्यादा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीदी की गई थी। अस्पताल संचालक सरबजीत सिंह मोखा, मैनेजर सोनिया खत्री, पत्नी जसमीत कौर, बेटा हरकरण सिंह मोखा को जबलपुर में वहीं सरगना समेत सपन जैन, राकेश शर्मा को गुजरात में गिरफ्तार किया जा चुका है।

मोबाइल की अब तक तलाश : नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीद फरोख्त में आरोपित सिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर सरबजीत सिंह मोखा का मोबाइल फोन एसआइटी जब्त नहीं कर पाई है। मोखा से पांच दिन तक रिमांड में पूछताछ की जा चुकी है परंतु मोबाइल का पता नहीं चल पाया। सूत्रों का कहना है कि मोखा के मोबाइल में नकली इंजेक्शन के कारोबार से संबंधित कई राज दफन हैं। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा का कहना है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी व नकली इंजेक्शन के प्रकरण में लिप्त किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा।

यह है मामला : गुजरात पुलिस ने मोरबी क्षेत्र में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी थी। फैक्ट्री में निर्मित 500 से ज्यादा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन सिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर मोखा ने सपन जैन के माध्यम से खरीदे थे। इस मामले में मोखा का बेटा हरकरण, पत्नी जसमीत कौर, मैनेजर सोनिया खत्री, देवेश चौरसिया को गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है। रिमांड अवधि खत्म होने के बाद सोमवार को मोखा को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags