जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। किसी और के पहचान संबंधी व अन्य दस्तावेजों का दुरुपयोग कर उसी के नाम पर मोपेड व बाइक फाइनेंस कराने वाले जालसाज जीजा-साले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लोन दिलवाने का झांसा देकर पीडि़त से तमाम दस्तावेज प्राप्त करने के बाद दोनों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया था।

गोहलपुर थाना प्रभारी अरविंद चौबे ने बताया कि शिवनगर धनी मैरिज हाल के पीछे विजयनगर निवासी लता सिंह 32 वर्ष के नाम पर शोरूम से मोपेड व बाइक फाइनेंस करवा ली गई थी। फाइनेंस कंपनी ने किश्त जमा करने के लिए नोटिस भेजा तो घटना का पता चला। शिकायत मिलने पर एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही थी।

मोपेड एमपी 20 एस एक्स 9497 व मोटरसाइकिल एमपी 20 एनटी 4089 के संबंध में परिवहन विभाग से जानकारी ली गई। लता सिंह से पता चला कि कोतवाली निवासी मोहम्मद नईम को उन्होंने अपने दस्तावेज दिए थे। नईम ने उन्हें बैंक से लोन दिलवाने का आश्वासन दिया था। पुलिस ने मोहम्मद नईम खान 30 वर्ष निवासी सराफा कोतवाली को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। उसने बताया कि अपने साले मोहम्मद इकबाल उर्फ जानी 21 वर्ष निवासी नूरी नगर के साथ मिलकर उसने ठगी की घटना को अंजाम दिया है। वह लोगों को लोन दिलाने का आश्वासन देकर उनके दस्तावेज प्राप्त कर लेता है। जिसके बाद फाइनेंस कंपनी व शोरूम कर्मचारियों से साठगांठ कर उन्हीं दस्तावेजों पर वाहन फाइनेंस करवा लेते थे।

लता सिंह के दस्तावेजों पर उसने मोपेड व मोटरसाइकिल फाइनेंस कराई थी। दोनों को गिरफ्तार कर इस तरह की गई अन्य घटनाओं का पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local