जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। वारदातों को अंजाम देने के बाद वर्षों से फरार अपराधियों की धरपकड़ में एसटीएफ जोर लगा रही है। स्पेशल डीजीपी एसटीएफ के निर्देश पर शुरू हुए इस अभियान में एसटीएफ की जबलपुर इकाई ने लूट के मामले में 7 साल से फरार 3 व चोरी के प्रकरण में कई माह से फरार 4 आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जबलपुर पुलिस द्वारा सभी आरोपितों की गिरफ्तारी पर इनाम की घोषणा की गई थी। जबलपुर और कटंगी से पकड़े गए फरार आरोपित हुलिया बदलकर पुलिस से बचते रहे।

2012 में की थी लूट

एसटीएफ प्रभारी गणेश सिंह ठाकुर ने बताया कि गाजी नगर गोहलपुर निवासी कमल पिता कल्लू कुरैशी, कंजे उर्फ गुड्डू उर्फ शाहनवाज पिता सलीम व बबलू पिता सम्मी के खिलाफ कटंगी पुलिस ने लूट की विभिन्न धाराओं के तहत वर्ष 2012 में प्रकरण दर्ज किया था। तीनों आरोपित तभी से फरार थे। हुलिया बदलकर जिले में फरारी काट रहे थे। मुखबिर की सूचना पर तीनों को पकड़ा गया। 13 जून 2019 को आरोपितों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने 2-2 हजार रुपए इनाम की घोषणा की थी।

चोरी के आरोपित पर था ढाई हजार इनाम

कटंगी थाने में दर्ज चोरी के प्रकरण में फरार आरोपित यासीर खान उर्फ जफर इकबाल पिता अफसर खान निवासी हनुमानताल की गिरफ्तारी पर पुलिस ने ढाई हजार रुपए इनाम की घोषणा की थी। कटंगी पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी, इसी बीच मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ ने आरोपित को दबोच लिया। लूट व चोरी के फरार आरोपितों की गिरफ्तारी में निरीक्षक ठाकुर, एएसआई निसार अली, रघुवीर सरोते, प्रधान आरक्षक गजेन्द्र बागरी, आरक्षक मनोज पांडेय, प्रवीण बावरिया की भूमिका रही।

भादौ मास की पहली सवारी में पांच रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे भगवान महाकाल

उज्‍जैन में बस रैलिंग तोड़ त्रिवेणी पुल पर लटकी, 60 यात्री बाल-बाल बचे