जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बिजली की किल्लत के बीच सप्लाई को लेकर विभाग ने शहर की जनता को बेफ्रिक किया है। अफसरों का दावा है कि दशहरा से ईंद तक बिजली की सप्लाई कहीं बाधित नहीं होगी। नवरात्र पर 132 मेगावाट से ज्यादा डिमांड बनी हुई है जिसे पूरा करने के लिए निरंतर टीम को लगाया गया है। हर पांच से दस ट्रांसफार्मर के बीच एक कर्मचारी को तैनात किया है ताकि बिजली सप्लाई कहीं बाधित हो तो तत्काल उसे दुरुस्त किया जा सके।

अधीक्षण यंत्री सुनील त्रिवेदी ने कहा कि मेंटेनेंस का पूरा काम लगभग हो चुका है। इस बार शहर में भीड़भाड़ वाले इलाकों को पहले मेंटेनेंस में शामिल किया गया था। जहां दुर्गा प्रतिमा ज्यादा होती है और बिजली सप्लाई का लोड भी होता है ऐसे इलाकों में मेंटेनेंस पहले करवाया गया। करीब 15 दिन पहले से मेंटेनेंस का काम शुरू कराया गया था। उन्होंने बताया कि अभी मेंटेनेंस का काम होना है लेकिन वो उन इलाकों में होगा जो शहर के आसपास के इलाके हैंं इसमें पाटन बायपास,कटंगी, बिलपुरा,बिलेहरी और तेवर,महारापुर,पनागर के क्षेत्र है। इन इलाकों में बिजली सप्लाई का लोड सामान्य होता है।

ऐसी तैयारी कि मिनटों में हो सुधार: अधीक्षण यंत्री सुनील त्रिवेदी ने कहा कि सभी नगर संभागों में तैयारी की समीक्षा की जा रही है। मौके पर पहुंचकर कार्यपालन अभियंता और अभियंताओं से तैयारी का ब्योरा लिया जा रहा है। मैदान में लाइन स्टाफ कार्य कर रहा है कि नहीं उसकी निगरानी हो रही है। हर इंजीनियर की तैनाती है कि हर वक्त उनका फोन लोगों के लिए संपर्क में रहे। उन्होंने बताया कि शहर में 4 हजार ट्रांसफार्मर है इन्हीं से बिजली का वितरण होता है। 400 लाइन स्टाफ और ठेका कर्मी को अभी त्योहार के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है। हर संभाग में एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर दिया है ताकि कही भी कोई तकनीकी खराबी होने पर तत्काल नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाए। अभी तक 250 किमी की 11 केवी लाइन, 250 किमी की 33 केवी लाइन और 400 किमी एलटी लाइन का मेंटेनेंस हुआ है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local