जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मप्र हाईकोर्ट ने पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के मामले में सुनवाई 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक और जस्टिस संजय द्विवेदी की डिवीजन बैंच ने सभी पक्षकारों को लिखित जवाब पेश करने का निर्देश दिया है।

पीएससी की प्रांरभिक परीक्षा के परिणाम को लेकर 43 याचिकाएं दायर की गई है। याचिकाओं में कहा गया है कि प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम तैयार में आरक्षण नियमों का सही तरीके से पालन नहीं किया गया है। इसके साथ मप्र परीक्षा नियम 2015 में संशोधन को भी चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ताओं की ओर से रामेश्वर पी सिंह, विनायक शाह, यश सोनी और विभोर खंडेलवाल पैरवी कर रहे हैं, जबकि पीएससी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत सिंह पक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं।

नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपित को तीन वर्ष का सश्रम कारावास : न्यायालय विशेष न्यायाधीश श्रीमती ज्योति मिश्रा (पाक्सो) जबलपुर की अदालत ने नाबालिग से छेड़छाड़ के आरोपित जबलपुर निवासी सतीश बर्मन को तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई। साथ ही दो हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। अभियोजन के मुताबिक सात अप्रैल, 2015 को पीडि़ता रात्रि करीब आठ बजे अपनी सहेली के घर हिंदी की गाइड लेने गई थी। करीब नौ बजे जब वह अपने घर वापस लौट रही थी तभी आरोपित सतीश बर्मन उसके घर के सामने मिला। उसने बुरी नीयत से उसका हाथ पकड़ लिया और उसे खींच कर अपने घर के अंदर ले जाने की कोशिश करने लगा तो वह अपना हाथ छुड़ाकर भागकर अपने घर आ गई और घटना के बारे में अपनी नानी व बहन को जानकारी दी। अगले दिन थाना गढ़ा में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले में कुल 5 साक्षियों को परीक्षित कराया गया। अजय जैन विशेष लोक अभियोजक/अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी के तर्कों से सहमत होते हुए न्यायालय विशेष न्यायाधीश श्रीमती ज्योति मिश्रा (पाक्सो) जबलपुर के द्वारा आरोपित सतीश बर्मन 27 वर्ष थाना गढ़ा के अपराध में सजा सुना दी।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags