जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम अध्यक्ष और नगर निगम की अपील समिति का निर्वाचन की प्रक्रिया बुधवार को नगर निगम के सभागार में सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू हुई। इसमें भाजपा के रिंकू विज को नगर निगम अध्यक्ष चुन लिया गया। उन्हें भाजपा के 44 मत मिले। वहीं कांग्रेस के अयोध्या तिवारी को 34 मत मिले। एक क्रास वोटिंग हुई है। कांग्रेस के 26 पार्षद हैं। भाजपा ने 45 मत मिलने का दावा किया था।

नगर निगम सभागार में सांसद राकेश सिंह भी पहुंच गए हैं।

भाजपा पार्षदों को दो बसों में नगर निगम लाया गया। नजर बंद के सवाल पर कैंट विधायक अशोक रोहाणी ने कहा कि होटल में प्रशिक्षण दिया गया था। बाड़ाबंदी नही थी।

मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं

सभागार स्थल पर कलेक्टर डा. टी इलैयाराजा पहुंच गए हैं। वहीं महापौर जगत बहादुर सिंह भी अपने समर्थकों के साथ यहां आए। भाजपा पार्षद अभी यहां नहीं पहुंचे हैं। वे बिलेहरी होटल से सीधे यहां पहुंचेंगे। सभागार में किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

भाजपा नगर अध्यक्ष पद के लिए रिंकू विज भी सभागार में हैं। वहीं कांग्रेस से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी पं भवानी प्रसाद तिवारी वार्ड क्रमांक 34 से निर्वाचित पार्षद अयोध्या तिवारी भी उनके साथ हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दोनों अभ्यर्थी नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके बाद नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी और उम्मीदवारी से नाम वापसी के लिए भी 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन 11.30 से 11.45 बजे तक होगा। मतपत्र एवं मतपेटी 11.45 बजे से 12 बजे तक तैयार की जाएगी तथा मतदान दोपहर 12 बजे से एक बजे तक होगा। मतदान के बाद मतगणना एवं परिणाम की घोषणा की जाएगी।

होंगे अपील समिति के चुनाव-

इसी प्रकार नगर निगम की अपील समिति के निर्वाचन की प्रक्रिया दोपहर 1.30 बजे से प्रारंभ होगी। दोपहर 1.30 बजे से दो बजे तक इच्छुक अभ्यर्थियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए सकेंगे। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा दो बजे से 2.15 बजे तक की जाएगी। नाम निर्देशन 2.15 बजे से 2.30 बजे तक वापस लिये जा सकेंगे। उम्मीदवारों की सूची का अंतिम प्रकाशन 2.30 बजे से 2.45 तक होगा। दोपहर 2.45 से 3 बजे तक मतपत्र एवं मतपेटी तैयार कीकांग्रेस ने बैठक कर जायेगी। मतदान 3 बजे से 4 बजे तक होगा। मतदान के बाद मतगणना होगी तथा परिणामों की घोषणा की जाएगी।

-----

जबलपुर नगर निगम अध्यक्ष और अपील समिति के लिए भाजपा के प्रत्याशी घोषित

नगर निगम जबलपुर के अध्यक्ष पद और अपील समिति के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। भाजपा नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने बताया भाजपा की ओर से नगर निगम अध्यक्ष पद के लिए पार्षद रिकूं विज प्रत्याशी होंगे। ठाकुर ने बताया नगर निगम अपील समिति हेतु पार्षद रेणु कोरी, सुभाष तिवारी, अनुराग राहुल साहू को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close