जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कई परिवारों को दर्द दिया। अपनों को छीन लिया। उनके दर्द को साझा करने के लिए नईदुनिया ने एक विनम्र पहल की है। जो लोग कोरोना संक्रमण के कारण मौत के शिकार हो गए, उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी और जो संक्रमण से जूझ रहे हैं, उनके स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए सभी मिलकर प्रार्थना करेंगे। ऐसा करने से उनका मनोबल बढ़ेगा और वे जल्दी कोरोना को हराकर सामान्य जिंदगी में लौट सकेंगे। 14 जून को नईदुनिया द्वारा सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा है। प्रात: 11 बजे अपने घर-दफ्तर, धर्मस्थल व अन्य जगहों से शहरवासी व्यक्तिगत रूप से दो मिनट का मौन धारण कर सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश में कोरोना के कारण कई डाक्टर, पुलिस अफसर, प्रोफेसरों की असमय मौत हो गई। कई परिवारों में संतानों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। इस वैश्विक महामारी से प्रभावित हुए परिवारों को संबल देना हमारा नैतिक कर्तव्य है। प्रार्थना में शामिल होने लिए कई संगठन व संस्थाओं के प्रतिनिधि आगे आए हैं।

आइआइएम इंदौर के निदेशक ने की अपील :

भारतीय प्रबंध संस्थान (आइआइएम) इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने भी नईदुनिया सर्व धर्म प्रार्थना आयोजन में ज्यादा से ज्यादा शहरवासियों से शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर ने कई परिचितों और मित्रों को हमसे दूर कर दिया है। उन सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। मेरी अपील है कि 14 जून को आप कहीं भी हों इस प्रार्थना सभा में जरूर शामिल हों।

------------------------

जो इस महामारी से लड़ते ही दिवंगत हो गए, वो भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन हम उन्हें नहीं भूल सकते। नईदुनिया के इस प्रयास से उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। रेलवे परिवार ने इस महामारी में कई अपनों को खोया है। मेरी अपील है कि रेलवे परिवार का हर सदस्य उन्हें याद करने दो मिनट का मौन रखें।

-संजय विश्वास, डीआरएम जबलपुर रेल मंडल

कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर कईयों ने अपनों को खो दिया है। अपनों को याद करने के लिए नईदुनिया परिवार ने एक अच्छा अवसर दिया है। रेल कर्मचारियों के जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया, उन परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने के लिए 14 जून को सुबह सभी दो मिनट का मौन रखकर याद करें।

-विजय पांडे, उपमुख्य इंजीनियर, निर्माण विभाग

कोरोना महामारी में रेलवे परिवार के कई सदस्य इस दुनिया से बिदा हो गए। उन्होंने व उनके परिवारों ने इस संक्रमण से खुद को बचाने के लिए बहुत संघर्ष किया। नईदुनिया परिवार ने 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना में अपनों की याद में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देने का अवसर दिया है, जिसमें हम सहभागी बनें।

-विश्वरंजन सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल

कोरोना काल में किसी न किसी व्यक्ति ने किसी न किसी अपने को खोया है। उनके प्रति हम जो कुछ कर पाए, वह अच्छा प्रयास रहा। अब हमारा कर्तव्य है कि उनके लिए 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखें और उन्हें याद करें। कारण, उनके नहीं होने से दुखी परिवार के लिए हम आत्मबल प्रदान करें।

-राहुल जयपुरिया, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पमरे

जो लोग कोरोना से संक्रमित हैं वे जल्द स्वस्थ हों, लोगों को अपने इष्ट से यह आराधना करनी चाहिए। मानवता की सेवा करते या संक्रमित होकर जिन लोगों ने जान गंवाई। दुख की घड़ी में संवेदना से पीड़ितों का हौसला बढ़ेगा। उन्हें लगेगा कि वैश्विक आपदा में वे अकेले नहीं। नईदुनिया का आयोजन सराहनीय है।

-भगवत सिंह चौहान, पुलिस महानिरीक्षक

कोरोना महामारी के दौरान लोगों को अपनों को खोना पड़ा। इस दौरान लोगों ने स्वयं की परवाह किए बगैर पीड़ित मानवता की सेवा की। तमाम लोगों को स्वजन के हमेशा को बिछड़ने का दुख उठाना पड़ा। दिवंगतों को श्रद्धांजलि व संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना का नईदुनिया का अभियान सराहनीय है।

-सिद्धार्थ बहुगुणा, पुलिस अधीक्षक

हमारे डॉक्टर, स्टाफ नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ ने मरीजों की सेवा व कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जान की बाजी लगा दी। कुछ डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ को जान गंवानी पड़ी। नईदुनिया परिवार ने आपदा की घड़ी में उन दिवंगतों के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का पहला अनुकरणीय आयोजन किया है।

-डॉ. संजय मिश्रा, क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं

कोरोना महामारी से लोगों की जीवन रक्षा करने के लिए हेल्थ वर्कर की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई। कई गंभीर मरीजों को जान गंवानी पड़ी। जो दिवंगत हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने सर्वधर्म प्रार्थना का नईदुनिया आयोजन सराहनीय है। दिवंगतों की आत्मशांति के लिए हम सभी को भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए।

- डॉ. मुकेश श्रीवास्तव, डायरेक्टर

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags