जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जबलपुर रेलवे स्टेशन को सुंदर बनाने के लिए इन दिनों यहां रिडेवलपमेंट का कार्य चल रहा है। प्लेटफार्म 6 पर पार्किंग, सड़क, बस स्टॉप बनाने से लेकर लॉन और ओपन रेस्टोरेंट के निर्माण कार्य हो रहे हैं, लेकिन काम की गति धीमी होने से कार्य पूरे होने की अवधि बढ़ते जा रही है। जबलपुर रेल मंडल के इंजीनियर विभाग के जिम्मेदारी अधिकारियों को जैसे ही पता लगा कि पश्चिम मध्य रेलवे जीएम शैलेंद्र सिंह औचक निरीक्षण पर स्टेशन आ रहे हैं तो न सिर्फ काम की रफ्तार बढ़ गई, बल्कि जिम्मेदार अधिकारी भी दो दिन में यहां के चक्कर काटने लगे हैं।

दरअसल, जीएम अपनी कार्यशैली और औचक निरीक्षण के लिए जाने जाते हैं। उनके इस व्यवहार से कई अधिकारी सकते में हैं। ऐसा ही हाल पिछले दो दिनों से मंडल के इंजीनियरिंग विभाग के जिम्मेदारी अधिकारियों का हो रहा है।

काम देखने अचानक पहुंच जाते हैं जीएम

मंडल के इंजीनियरिंग विभाग को गुरुवार दोपहर को खबर लगी कि रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट के कार्य का निरीक्षण करने पमरे जीएम दोपहर 3 बजे यहां आएंगे। उनके आने से पहले ही इंजीनियरिंग विभाग के जिम्मेदार अधिकारी यहां पहुंच गए और सुस्त कार्य की रफ्तार बढ़ाने का निर्देश दिया, लेकिन जीएम नहीं आए। शुक्रवार को भी जानकारी लगी कि वे कभी भी निरीक्षण करने स्टेशन आ सकते हैं। खबर लगते ही फिर अधिकारियों का दौरा शुरू हो गया, लेकिन वे शुक्रवार को भी नहीं आए।

इस वजह से काम हुआ सुस्त

- कोरोना काल में स्टेशन के रिडेवलपमेंट का कार्य पूरी तरह से बंद रहा

- जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ तो 15 मजदूरों के साथ काम शुरू किया

- अब न तो समय पर बाजार में मटेरियल मिल रहा है न ही मजदूर

- वहीं काम पर लगातार लग रही आपत्तियों से भी रफ्तार धीमी हो गई है

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020