जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में कोरोना संक्रमण से लड़ रहे लोगों कोे आक्सीजन पहुंचाने के लिए इन दिनों रेलवे आक्सीजन एक्सप्रेस दौड़ा रहा है। आठवीं बार आक्सीजन एक्सप्रेस की मदद से आक्सीजन टैंकर शहर लगाया गया। इस टैंकर में 10.81 मीट्रिक टन लिक्विड आक्सीजन थी, जो लोगों की सांसों को राहत देगी।

बोकारो से रवाना होकर आक्सीजन एक्सप्रेस शहर पहुंची। भेड़ाघाट स्टेशन पर बनाए गए विशेष रैम्प से आक्सीजन के टैंकर को अनलोड किया गया। इस दौरान पश्चिम मध्य रेल के अधिकारी भेड़ाघाट स्टेशन में उपस्थित रहे। नए टैंकर से शहर को लगभग 10.81 मीट्रिक टन लिक्विड आक्सीजन की खेप मिली है। इससे अंचल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बेहतर होगी। कोरोना मरीजों के उपचार में मदद मिलेगी।

एक टैंकर कटनी से जबलपुर पहुंचाया: ऑक्सीजन एक्सप्रेस को जल्दी पहुंचाने के लिए बोकारो से कोटशिला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, न्यू कटनी जंक्शन के रास्ते जबलपुर और सागर तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस में रोल ऑन और रोल ऑफ के साथ 02 टैंकर थे, जो 21.63 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन लेकर आए। न्यू कटनी से एक टैंकर भेड़ाघाट आया। दूसरा टैंकर सागर (मकरोनिया) भेजा गया है। प्रदेश में 10 आक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए रेलवे के जरिए अभी तक 32 टैंकरों में 361.19 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन की आपूर्ति हुई है।

6260 मीट्रिक टन आक्सीजन पहुंचाई: कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी पर बोकारो से आयी आक्सीजन एक्सप्रेस से मरीजों को नई सांस मिली थी। उसके बाद से लगातार परिवहन जारी है। यह भी संयोग है कि बुधवार को टैंकर लेकर पहुंची ट्रेन प्रदेश में आने वाली दसवीं आक्सीजन एक्सप्रेस है। यहीं ट्रेन देश में रेलवे की 100वीं आक्सीजन एक्सप्रेस है। इसे मिलाकर रेलवे देश के अलग-अलग राज्यों में आक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए अभी तक 6260 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन की ढुलाई कर चुका है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags