जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोविड संकट के इस दौर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन रैकेट के तार गुजरात से जबलपुर तक फैले होने की जानकारी ने अन्य वर्गों की तरह अधिवक्ता समुदाय को भी हिलाकर रख दिया है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट व जिला अदालत, जबलपुर के अधिवक्ता रविंद्र दत्त, रूपेश पटेल, प्रशांत नायक, अमन जैन, गजेंद्र सोनकर, विशाल सोनकर, अजहर कादरी, शचींद्र रघुवंशी, बाला ठाकुर, अमित कोली, दुर्गेश मनाना,आकाश तिवारी, सुजीत सिंह ठाकुर व आकाश शर्मा सहित 25 अधिवक्तओं की एक टीम गठित की गई है। इस टीम ने संकल्प लिया है कि कोविड काल में मुनाफाखोरी व कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। इसके तहत कानून के दायरे में रहकर नकली रेमडेसिविर सहित अन्य मुद्दों को लेकर आरोपितों के खिलाफ आपत्तिकर्ताओं की ओर से निश्शुल्क पैरवी करेंगे।

शीघ्र ही 25 सदस्यों के नंबर सहित सूची सोशल मीडिया के जरिये सार्वजनिक कर दी जाएगी। ऐसा इसलिए ताकि आपत्तिकर्ता सामने आकर विधित सहायता हासिल कर सकें। जिनके भी परिजनों की निजी अस्पतालों में इलाज के दौरान नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने से मृत्यु हुई है या अन्य तरह की प्रताड़ना-लूट खसोट हुई है, वे पीडित टीम के सदस्यों से संपर्क कर सकते हैं। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट व जिला अदालत के वकीलों से यह भी अपील की जाएगी कि नकली रेमडेसिविर के दलालों के केस हर्गिज न लड़ें।

अग्रिम जमानत अर्जी दायर, वकील करेंगे विरोध : नकली रेमडेसिविर मामले में आरोपित बनाए गए सरबजीत सिंह मोखा की ओर से सेशन कोर्ट, जबलपुर में अग्रिम जमानत अर्जी दायर कर दी गई है। उसकी ओर से अधिवक्ता राकेश कुमार शुक्ला का वकालतनामा लगाया गया है। यह जानकारी मिलने के साथ ही दूसरे वकीलो ने विरोध जताना शुरू कर दिया है। वे राकेश कुमार शुक्ला से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी अपील है कि घोर अमानवीयता से जुड़े इस मामले में अधिवक्ता शुक्ला या अन्य कोई भी वकील मोखा की ओर से पैरवी न करें। इधर जिला बार, जबलपुर के पूर्व सचिव अधिवक्ता मनीष मिश्रा, अधिवक्ता तरुण रोहितास, अधिवक्ता पवन शर्मा व धीरज कुकरेजा ने अग्रिम जमानत अर्जी का आपत्तिकर्ता बतौर विरोध करने का निर्णय ले लिया है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags