जबलपुर। पुलिस विभाग में साप्ताहिक अवकाश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिले में भी जल्द ही इस व्यवस्था के तहत पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलने लगेगा। इसमें ये बात जरूर ध्यान रखी जाएगी कि जनता को कोई परेशानी न हो और कर्मचारी भी अवकाश ले सकें। यह बातें नवागत आईजी विवेक शर्मा ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के दौरान कही। आईजी शर्मा दोपहर तकरीबन पौने 12 बजे कार्यालय पहुंचे। जिन्हें निवर्तमान आईजी अनंत कुमार सिंह ने पदभार सौंपा। इस मौके पर डीआईजी भगवत सिंह चौहान, एसपी अमित सिंह और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

जनता से सीधे संवाद के किए जाएंगे प्रयास

आईजी ने कहा कि पुलिस का पब्लिक से समन्वय बहुत जरूरी है। पुलिस के पास किसी भी सहायता के लिए आने वाले को यदि मित्रवत माहौल मिलेगा तो उसका भरोसा विभाग पर और मजबूत होगा। इसके लिए ऐसी व्यवस्था शुरू की जाएगी कि जनता से पुलिस का संवाद बेहतर हो। सभी वर्ग के लोग पुलिस से जुड़कर अपनी राय दें। इस व्यवस्था से क्राइम को कंट्रोल करने में भी मदद मिलेगी।

अपराधियों से साठगांठ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

गोहलपुर क्षेत्र में सटोरियों से पुलिस कर्मियों की साठगांठ उजागर होने और उसके बाद थाने के आधे स्टाफ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के सवाल पर आईजी शर्मा ने कहा कि ऐसा करने वाले पुलिस कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि कोई अधिकारी तो संलिप्त नहीं है। इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक सुधार के लिए उठाएंगे महत्वपूर्ण कदम

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर आईजी ने कहा कि वह अफसरों के साथ बैठक करेंगे। इसमें कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने के निर्देश दिए जाएंगे। ताकि ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हो सके।

ऑफिस में कैसे होता है काम

आईजी ने कार्यालय देखने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद वह सभी कमरों में गए और रिकार्ड देखे। इस दौरान ऑफिस में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।