- कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में अधिकारियों की ली बैठक, ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने पर दिया जोर

- मदन महल रोप-वे के लिए टेंडर जारी करने दिए निर्देश

जबलपुर। नगर निगम, जबलपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने यदि कलेक्टर को तवज्जो दी तो आने वाले दिनों में लोगों को शहर में आए दिन लगने वाले जाम और बदहाल पार्किंग व्यवस्था से जूझना नहीं पड़ेगा। विक्टोरिया अस्पताल, जेडीए कार्यालय, श्रीनाथ की तलैया सहित अन्य कुछ क्षेत्रों में स्मार्ट पार्किंग बनाई जाएगी। जबकि चौक-चौराहों में की व्यवस्था ट्रैफिक वार्डन और सीसीटीवी कैमरे से नियंत्रित की जाएगी। दरअसल शुक्रवार को कलेक्टर छवि भारद्वाज ने मानस भवन स्थित स्मार्ट सिटी के कार्यालय में नगर निगम कमिश्नर चंद्रमौलि शुक्ल की मौजूदगी में नगर निगम और जेडीए अधिकारियों की बैठक ली। इसमें खास तौर से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने पर जोर दिया गया। कलेक्टर ने विक्टोरिया अस्पताल, जेडीए कार्यालय के समीप और श्रीनाथ की तलैया सहित अन्य स्थानों में एक माह के भीतर स्मार्ट पार्किंग विकसित करने के निर्देश दिए।

अन्य चौराहा पर लागू करो आईटीएमएस

कलेक्टर ने ट्रैफिक में सुधार लाने के लिए ट्रैफिक वार्डन की मदद लेने और सीसीटीवी कैमरे से इसे नियंत्रित करने की कार्य योजना पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने तीन पत्ती चौक पर ट्रैफिक नियंत्रित करने शुरू की गई आईटीएमएस (इंटेलिजेंस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम) की जानकारी ली और इसे शहर के अन्य प्रमुख चौराहों पर लागू करने कहा।

-----------

मदन महल में रोप-वे के जल्दी जारी होंगे टेंडर

मदन महल पहाड़ी से संग्राम सागर तक प्रस्तावित रोप-वे पर चर्चा कर कलेक्टर ने जल्द से जल्द टेंडर जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 10 चौराहों के सौन्दर्यीकरण करने की कार्य योजना तैयार के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि 15 दिन बाद फिर से इसकी समीक्षा होगी की जाएगी।

----------

ऑटो पार्किंग बनाओ, हॉकर्स जोन में दुकानदारों को करो शिफ्ट

कलेक्टर ने ऑटो पार्किंग के लिए नगर निगम अधिकारियों को स्थल चयन कर पार्किंग बनाने के निर्देश दिए। निवाड़गंज सब्जी मंडी के आस- पास के सभी अतिक्रमणों को हटाने और आवंटित गुमटी, चबूतरों पर ही व्यापार सुनिश्चित कराने कहा। उन्होंने गुलौआ हॉकर्स जोन में सब्जी व्यापारियों को शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग, जेडीए सीईओ निधि सिंह राजपूत, अपर आयुक्त जीएस नागेश मौजूद रहे।