जबलपुर। सर... आपने सीट बेल्ट नहीं लगाया है, यह आपकी सुरक्षा के लिए ही है। हेलमेट लगाकर चलें। स्टाप लाइन के पहले वाहन रोकें और ग्रीन सिग्नल होने के बाद ही वाहन को आगे बढ़ाएं। यह नजारा शुक्रवार शाम 5 बजे से तीन पत्ती, यातायात चौक और ब्लूम चौक पर देखने को मिला। ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए शुक्रवार को एसपी अमित सिंह के निर्देश पर एएसपी यातायात अमृत मीणा और यातायात डीएसपी मयंक सिंह चौहान व अन्य अधिकारी-कर्मचारियों के साथ कॉलेज के छात्रों ने ट्रैफिक वार्डन बनकर वाहन चालकों को जागरूक किया। यह अभियान शाम 5 से 7 बजे तक चला। कॉलेज के छात्रों को अभियान में शामिल करने के पहले एएसपी यातायात अमृत मीणा ने उन्हें ट्रेनिंग दी। ताकि वह राहगीरों को सही जानकारी दे सकें।

शनिवार-रविवार को करेंगे ड्यूटी

शुक्रवार को वाहन चालकों को जागरूक करने के बाद छात्र अभिनव सिंह चौहान और अमन गंगराडे ने अपने 38 साथियों के साथ शनिवार और रविवार की शाम 5 से 7 बजे तक ट्रैफिक ड्यूटी करने की मंशा जताई है।

सभी करते हैं यातायात नियमों का उल्लंघन

छात्रों ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन बाइक, कार, ऑटो चालक एक जैसा ही करते हैं। इसमें कई बुद्घिजीवी भी थे, जो नियमों की अनदेखी करने में नहीं चूके। छात्रों का यातायात में सहयोग लेने की योजना अभी तक इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में ही थी। लेकिन अब इसे जबलपुर में शुरू किया गया है।