जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जबलपुर रेलवे स्टेशन की रिमॉडलिंग के काम की योजना तैयार हो गई है। मंगलवार को पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम, मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी समीक्षा करेंगे। यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए रेलवे तैयारियों में जुटा है। जबलपुर की बजाए अधारताल स्टेशन से तीन इंटरसिटी को रवाना करने की योजना है। इसके लिए जबलपुर स्टेशन से अधारताल स्टेशन तक मेट्रो बस चलाई जाएगी। जबलपुर रेल मंडल और नगर निगम के सिटी ट्रांसपोर्ट अधिकारियों के बीच 10 मेट्रो बस चलाने को लेकर सहमति बन गई है। इसके अलावा मुख्य स्टेशन और मदनमहल के बीच भी मेट्रो बसें चलाई जाएंगी।

एसएमएस कर देंगे यात्रियों को बस की जानकारी

कमर्शियल विभाग के अधिकारियों ने सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारियों के साथ जबलपुर स्टेशन से अधारताल स्टेशन तक के पहुंच मार्ग का निरीक्षण भी कर लिया है। हालांकि व्हीकल मोड़ से स्टेशन तक का मार्ग सकरा होने से परेशानी होगी, लेकिन यात्रियों को राहत देने लिए मेट्रो बस चलाना अनिवार्य है। इन बसों को मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 6 के सर्कुलेशन एरिया से चलाया जाएगा। इसकी जानकारी के लिए रेलवे द्वारा सर्कुलेशन एरिया में डिस्प्ले बोर्ड से लेकर यात्रियों को मोबाइल पर भी एसएमएस से जानकारी दी जाएगी।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट बेहतर किया जाएगा

जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम बसंत शर्मा ने बताया कि अधारताल के साथ देवरी स्टेशन का भी निरीक्षण किया गया है, ताकि अधारताल में किसी तरह की परेशान आए तो विकल्प के तौर पर देवरी स्टेशन को लिया जा सके। हालांकि अधारताल स्टेशन तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा बेहतर करने के लिए बस के अलावा ऑटो भी चलाए जाएंगे, ताकि डेली अप-डाउन के अलावा यात्रियों को भी राहत मिले।

..........

रेलवे के अधिकारियों के साथ अधारताल स्टेशन का निरीक्षण किया गया है। जबलपुर स्टेशन से अधारताल स्टेशन तक 10 मेट्रो बस चलाने पर सहमति बनी है। इससे यात्रियों का स्टेशन पहुंचना आसान होगा।

-सचिन विश्वकर्मा, सीईओ, सिटी ट्रांसपोर्ट नगर निगम

Posted By: Nai Dunia News Network