जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जबलपुर से सिहोरा और कटनी के बीच यात्री ट्रेनों की जांच करते हुए टिकट चेकिंग स्टॉफ को 52 से ज्यादा ऐसे यात्री मिलेगी, जिसके रेलवे पास एक्सपायर हो चुके थे। दरअसल जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग ने मंगलवार को ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेनों से लेकर स्टेशन तक में यात्रियों की टिकट जांच की।

सीनियर कोचिंग डीसीएम मनोज गुप्ता और चेकिंग टीम ने सिहोरा रोड स्टेशन को छावनी बनाकर टिकट चेकिंग की। इस दौरान कई यात्रियों के पास टिकट नहीं मिला तो कइयों के पास रेलवे पास थे, लेकिन जब उनकी जांच की गई तो अधिकांश पास की तिथि खत्म हो चुकी थी। रेलवे ने इनसे भी जुर्माना वसूला।

310 केस, वसूला 1 लाख 32 हजार रुपए का जुर्माना

जबलपुर से कटनी के बीच एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों की चेकिंग की गई। इस दौरान 101 यात्री बिना टिकट मिले, जिनसे 44 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। वहीं अनाधिकृत यात्रा करने वाले 167 यात्री मिले, जिनसे जांच दल ने 82 हजार का जुर्माना वसूल किया। इसके अलावा अनरिजर्व माल बुक किए ले जाने वाले 42 यात्रियों से भी 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। जांच दल ने ट्रेन 12150 की चेकिंग की गई, जिसकी पेंट्रीकार में एक यात्री बैठा मिला, पूछताछ में बताया गया कि पेंट्रीकार के मैनेजर की मदद से वह ट्रेन में सफर कर रहा है। जांच दल ने इससे भी जुर्माना वसूला।