जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

तिलवारा, खितौला, पाटन, माढ़ोताल, भेड़ाघाट, पनागर क्षेत्र स्थित हाईवे में घूम-घूमकर लूट करने वाले 2 आरोपितों को तिलवारा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों का एक साथी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपितों से लूट का सामान जब्त किया गया है। आरोपित में से एक कटनी का रहने वाला है, जो शहर में फिजियोथैरेपी का कोर्स कर रहा है।

एसपी अमित सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि सगड़ा बायपास की ओर से दो लुटेरे बिना नंबर की बाइक से लूट करने की फिराक में घूम रहे हैं। सूचना पर तिलवारा टीआई और स्टाफ के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने सगड़ा रोड पर घेराबंदी कर बाइक में आ रहे दो संदेहियों को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम शुभम और पवन बर्मन बताया।

7 लूट करना किया स्वीकार

आरोपितों से थाने ले जाकर पूछताछ की, जिसमें शुभम ने बताया कि अपने साथी पवन और अंकुश के साथ मिलकर एक माह में 7 लूट की है। इसमें तिलवारा के पास एक मोपेड सवार व्यक्ति से मोबाइल, गढ़ा स्टेशन के पास एक व्यक्ति से नकदी और मोबाइल, फिल्टर प्लांट तिलवारा के पास बाइक सवार दो व्यक्तियों से मोबाइल, हिरन पुल के पास खितौला में बाइक सवार एक व्यक्ति से मोबाइल और नकदी, बसहा मोड भेड़ाघाट के पास बाइक सवार से लेपटॉप और मोबाइल, वासनघाट पुलिया पाटन के पास से बाइक सवार युवक के साथ मारपीट कर नकदी रुपए और होंडा शोरूम कटंगी रोड माढ़ोताल से बाइक सवार के साथ मारपीट कर नकदी और मोबाइल की लूट की है। वहीं एक माह पहले बेहर पनागर से एक बाइक चोरी की है।

थानों में दर्ज है रिपोर्ट

आरोपितों ने जितनी लूट करना स्वीकार किया है। उनकी रिपोर्ट थाने में दर्ज है, जिनके साथ लूट हुई है उनसे संपर्क कर उनके सामान मिलने की जानकारी दी गई। दोनों आरोपियों के बताने पर लूटे हुए 6 मोबाइल फोन, एक लेपटॉप, दो बाइक, 7400 रुपए नकद जब्त करते हुए फरार आरोपित अंकुश बर्मन की तलाश की जा रही है।

फिजियोथैरेपी का कोर्स कर रहा आरोपित

गिरफ्तार आरोपित शातिर अपराधी है। शुभम खटीक मूलतः बहोरीबंद जिला कटनी का रहने वाला है। मदर टेरेसा नगर में किराए के मकान में रहकर फिजियोथैरेपी का कोर्स कर रहा है। वहीं दूसरा आरोपित पवन बर्मन दिन में हलवाई का काम करता है। रात में अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम देता था। दोनों आरोपितों को रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। दोनों से अन्य मामलों का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है।