जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण चेन तोड़ने के लिए अनलाक के बीच एक बार फिर जिले में 32 घंटे का जनता कर्फ्यू लगा दिया गया है। कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक जबलपुर जिले में जनता कर्फ्यू घोषित किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि जनता कोरोना कर्फ्यू का स्वेच्छा से पालन करें। इसका उल्लंघन करने पर संबंधितों के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सब कुछ रहेगा बंद : कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत कोरोना जनता कर्फ्यू 31 मई को जारी आदेश के परिप्रेक्ष्य में लागू रहेगा। इस दौरान दुकान, बाजार सहित अन्य व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी, लेकिन अति आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी। कलेक्टर ने नागरिकों से जनता कोरोना कर्फ्यू के दौरान घरों में ही रहने की अपील की है। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी सावधानियां बरतने का अनुरोध करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं तथा शारीरिक दूरियों का सख्ती से पालन करें। जिले में कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है लेकिन इसके दोबारा फैलने का खतरा अभी भी बना हुआ है। अत: सभी को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

बंद रहेंगी शराब दुकानें : शहर सहित जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में शराब के क्रय-विक्रय, परिवहन एवं भंडारण को भी प्रतिबंधित कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि नगर निगम, छावनी परिषद तथा जिले की नगर पालिका एवं नगर परिषद सीमा क्षेत्र में स्थित देशी एवं विदेशी मदिरा की सभी फुटकर विक्रय दुकानें, मदिरा दुकानों से संलग्न अहाते तथा मदिरा विक्रय से संबंधित अन्य सभी केंद्रों, एम्बी वाइन आउटलेट, भांग एवं भांग घोटा दुकानें रविवार को सम्पूर्ण दिवस के लिए बंद रहेंगी। इस दिन शराब के क्रय-विक्रय, परिवहन एवं भंडारण पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags