जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्य रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म क्रमांक -1 गुरुवार से बंद कर दिया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का संचालन भी पूरी तरह से बंद रहेगा। कटनी से आकर मुंबई की ओर जाने वाली ट्रेनों को अन्य प्लेटफॉर्मों से संचालित किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर ट्रैक समेत वाशिंग एप्रान का काम किया जाना है, जिसमें यहां ट्रेनों का संचालन नहीं किया जा सकेगा। इसे 45 दिन के लिए बंद रखा जाएगा। कार्य के लिए पहले पांच नवंबर से प्लेटफॉर्म बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन तकनीकी कारणों और कुछ कमियों के चलते 21 नवंबर से इसे बंद किया जा रहा है।

ये काम होंगे

-पुराने गार्डर और ट्रैक को हटाया जाएगा।

-नए सिरे से सिग्नल लगाए जाएंगे।

-नए ट्रैक का होगा एलाइनमेंट।

-वाशिंग एप्रान की रिपेयरिंग।

अन्य प्लेटफॉर्मों से संचालन

जानकारी के अनुसार इसके चलते कुछ ट्रेनों के प्लेटफॉर्म बदले जाएंगें। वहीं कुछ ट्रेनों को मदन महल से शुरू और टर्मिनेट किया जाएगा।

ये विभाग करेंगे काम

-इंजीनियरिंग विभाग

-सिग्नलिंग विभाग

-सिविल विभाग

-प्रायवेट ठीकादार व कर्मी

बदलेगी स्थिति

कटनी से आकर मुंबई की ओर जाने वाली और जबलपुर से शुरू होकर मुंबई की ओर जाने वाली अधिकतर ट्रेनों का संचालन प्लेटफॉर्म-एक से होता है। ऐसे में प्लेटफॉर्म-एक से शुरू होने वाली जबलपुर-अमरावती को प्लेटफॉर्म-छह, जबलपुर-मुंबई गरीबरथ को प्लेटफॉर्म-2 और जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस को भी प्लेटफॉर्म-2 से शुरू किया जा सकता है।

मुख्य स्टेशन पर ये काम होंगे

स्टेशन पर 1.5 करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म-एक का ट्रैक बदला जाना है। वाशिंग एप्रान का भी काम होना है। इसमें 45 दिन लगेंगे

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket