जबलपुुर। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय सचिव राबर्ट मार्टिन ने बताया कि शासकीय माध्यमिक और प्राथमिक शालाओं में जो प्राथमिक तिमाही परीक्षा ली गई थी उसमें उन स्कूलों में कुछ विद्यार्थी ई और डी ग्रेड में आए हैं। ऐसे स्कूल के शिक्षक और प्रधानाध्यापकों को राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देश पर बीआरसी कार्यालय द्वारा पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिससे शिक्षक प्रधानाध्यापक परेशान हैं। संघ के प्रांतीय महामंत्री योगेंद्र दुबे, मीनूकांत शर्मा, मुकेश सिंह, आशुतोष तिवारी, सुरेंद्र जैन, विजय गौतम, प्रकाश जैन, अतुल जोशी, दिनेश गोंड, प्रकाश मिश्रा आदि ने राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल से मांग की है कि इस प्रकार के आदेश से शिक्षकों को प्रताड़ित न किया जाए।

-------------

मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी वेतन को मोहताज

मप्र चिकित्सा शिक्षा कर्मचारी संघ मेडिकल कॉलेज के पदाधिकारियों ने बताया कि जनवरी आधा बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। संघ के संयोजक वीरेंद्र तिवारी ने बताया कि चिकित्सालय और कॉलेज के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि बजट नहीं होने के कारण वेतन नहीं दिया जा रहा है। संघ के अजय दुबे, सुनीला ईशादीन, लक्ष्मी झारिया, दिलीप श्रीवास्तव, घनश्याम पटेल आदि ने शासन से मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को आवंटन उपलब्ध कराने की मांग की है।

---------------

संभागायुक्त को सौंपा ज्ञापन

पेंशनर्स कल्याण मंडल के सदस्य राजकुमार दुबे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने संभागायुक्त से भेंटकर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान केएस ठाकुर, रामचरण तिवारी, एसके तिवारी, गंगाराम गुप्ता, धनराज शर्मा, अशोक तिवारी आदि मौजूद थे।

------------

डीए, मकान भत्ता दिए जाने की मांग

मप्र कर्मचारी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संतोष मिश्रा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी से भेंटकर राज्य कर्मचारियों के लंबित महंगाई भत्ता, मकान भत्ता दिए जाने की मांग की। इस मौके पर दिलीप सेन, ओपी दुबे, भूपत सिंह, मुकेश शुक्ला, मुकेश पटेल, अनिल निगम, मोहम्मद इकबाल, महेंद्र ठाकुर आदि मौजूद थे।

-------

प्रदेश महामंत्री ने किया स्वागत

फोटो अलग से

मप्र राज्य कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शर्मा के भारतीय मजदूर संघ की प्रदेश कार्यकारिणी एवं साधारण सभा की दो दिवसीय बैठक 11 व 12 जनवरी को सिंगरौली में आयोजित हुई। बैठक के बाद शहर आगमन पर मप्र राज्य कर्मचारी संघ जिला शाखा द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान सीके श्रीवास्तव, मनोज चक्रवैश्य, अशोक पचौरी, अतुल ठाकुर, महेंद्र सिंह ठाकुर, अवध तिवारी, राजेंद्र सिंह, सीताराम कुर्मी, अनिल चौबे, अरुण पटेल आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket