जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर को नगर निगम जहा स्वच्छ बनाने में जुटा है वहीं रेत, मिट्टी ढोंने वाले वाहन सड़क पर मिट्टी गिराते जा रहे हैं। ऐसे वाहनों को नगर निगम की टीम ने पकड़ा और उन पर 20—20 हजार रुपये का जुर्माना ठोका।

नगर निगम के दल ने एसबीआइ चौराहे के पास दो गाड़ियों को रोककर उनके चालकों पर जुर्माना लगाया। नगर निगम के संभाग क्रमांक 14 के संभागीय अधिकारी विपिन गुप्ता एवं मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक कालूराम सोलंकी ने बताया कि इन गाड़ियों में मिट्टी और डस्ट को ओवरलोड तरीके से भर कर ले जाया जा रहा था। जिससे मिट्टी और डस्ट सड़क पर गिर रही थी।

निगमायुक्त संदीप जीआर के निर्देश पर शहर के सभी संभागों में सड़कों पर कचरा फैलाने वाली गाड़ियों के विरुद्ध निरंतर कार्रवाई की जा रही है। एसबीआई चौराहे के पास जैसे ही नगर निगम की टीम की नजर उपरोक्त गाड़ियों पर पड़ी तो तत्काल ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों डंपरों को रोककर चालकों पर 20-20 हज़ार का जुर्माना लगाया है। टीम के सदस्यों ने बताया कि सड़क पर कचरा फैलाने वाले व्यापारियों के साथ ही बड़े वाहनों के चालकों एवं मालिकों के विरुद्ध भी इस तरह की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। आज की कार्यवाही में संभागीय अधिकारी विपिन गुप्ता, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक केएल सोलंकी आदि उपस्थित थे।

गंदगी करने वाले और मास्क ना पहनने वालों पर चालानी: नगर निगम ने स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों से डोर टू डोर सम्पर्क कर संवाद स्थापित कर रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन एवं निगम प्रशासन संयुक्त रूप से प्रतिदिन भ्रमण कार्यक्रम कर रहे हैं। इसके बावजूद यदि किसी के द्वारा गंदगी फैलाई जाती है अथवा बिना मास्क लगाए घर से निकल रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरूद्ध नगर निगम द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। सभी संभागों में बिना मास्क लगाये घूमने वाले और सार्वजनिक स्थलों पर कचरा फेककर गंदगी फैलाने वाले 65 नागरिकों के विरूद्ध कार्रवाई हुई। इनसे 86 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के रूप में वसूल किया गया।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags