जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वारीघाट नर्मदा में नालों की एक बार फिर नगर निगम प्रशासन ने सुध ली है। सोमवार को निगमायुक्त संदीप जीआर ने ग्वारीघाट के सभी तटों का निरीक्षण किया और आने वाले दिनों में नर्मदा में मिल रहे शेष नालों को भी डायवर्ट कर उनका गंदा पानी नर्मदा में मिलने से रोकने के लिए विशेष पहल करने का दावा किया। इसके अलावा नर्मदा तटों में हरियाली बिखरेने कार्यायोजना बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

किसी तरह की लापरवाही न हो : निगमायुक्त ने कहा कि नर्मदा को साफ रखने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। नर्मदा तट क्षेत्रों में हरियाली और पर्यावरण को दृष्टिगत रखते हुए व्यापक कार्ययोजना बनाकर उसका शीघ्र ही क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। वर्षा ऋतु में नर्मदा तटों पर एवं आसपास के क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर पौधारोपण का कार्य कराया जाए जिससे कि इस क्षेत्र में हरियाली बनी रहे। उन्होंने बताया कि जीवनदायिनी नर्मदा लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है। निगमायुक्त ने बताया कि नर्मदा में नालों को मिलने से रोकने के लिए नगर निगम द्वारा निरंतर कार्य किया जा रहा है जिसमें काफी सफलता भी निगम प्रशासन को मिली है। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा, उद्यान अधिकारी आदित्य शुक्ला के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर आदि उपस्थित रहे।

नर्मदा तटों में घूम रहे लोगों को भगाया: इसके पहले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घूम रही जिला प्रशासन और नगर निगम टीम ग्वारीघाट पहुंची। यहां घूम रहे लोगों को भगाया गया। तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव, संभागीय अधिकारी शैलेन्द्र मिश्रा एकत्रित सभी श्रद्धालुओं को सायरन बजाकर एवं मुनादी के माध्यम से तटों से अपने- अपने घरों को जाने की समझाइश दी।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags