जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रमनगरा की नई समानांतर पाइप लाइन से शहर के लोगों को नियमित पानी देने के लिए रविवार को लाइन बंद की गई थी। नगर निगम के जल विभाग द्वारा तीन दिनों तक नई और पुरानी, दोनों लाइन को जोड़ने का काम किया, जो मंगलवार की रात पूरा हो गया। रात में ही रमनगरा से जुड़ी शहर की सभी पानी की टंकियों को भर दिया गया और बुधवार सुबह लोगों के घर पानी की बाधित सप्लाई को फिर से शुरू कर दिया।

हालांकि रमनगरा से बिछाई गई समानांतर पाइपलाइन से शहर की 14 से ज्यादा पानी की टंकियों में नियमित पानी की सप्लाई देने के लिए अभी तीन दिन का और शटडाउन किया जाएगा। संभावित है कि यह शट डाउन 26 जनवरी के बाद कभी भी हो सकता है, लेकिन नगर निगम के जल विभाग ने इसका दिन और समय तय नहीं किया है।

पाइप कटिंग का काम पूरा : जल विभाग के कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव का कहना है कि रमनगरा लाइन से मेडिकल की लाइन जोड़ने के लिए यह शटडाउन किया जाएगा। समानांतर लाइन का काम पूरा होने में अभी और वक्त लगेगा। इसके लिए 3 दिन का शटडाउन लिया जाना है। उन्होंने बताया कि रविवार सुबह से रमनगरा में समानांतर लाइन को पुरानी पाइप लाइन से जोड़ने के लिए पाइप कटिंग का काम किया था, जो मंगलवार को ही पूरा कर लिया गया। बुधवार सुबह से बाधित पानी की सप्लाई फिर से शुरू हो गई।

इन टंकियों में होने लगी पानी की सप्लाई : रमनगरा लाइन बाधित होने से शहर की 14 टंकियों में तीन दिन पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। इसमें बिड़ला धर्मशाला, मेडिकल, त्रिपुरी, गढ़ा, गुलौआ, रामेश्वरम्, मनमोहन नगर, सर्वोदय नगर, कोतवाली, आनंद नगर, मदर टेरेसा, मोतीनाला, टिकुरी टोला आदि में पानी नहीं भरा जा सकता था। मंगलवार की रात को इनमें फिर से पानी की नियमित सप्लाई शुरू हो गई।

गंदा आ रहा पानी : त्रिमूर्ति नगर निवासी सुमन शर्मा ने बताया कि सुबह नलों में कम वक्त के लिए पानी आया लेकिन पानी में मिट्टी मिली हुई थी। इस वजह से रंग मटमैला था। वहीं आरती तिवारी ने कहा कि नलों में पानी आधे घंटे ही आया। इस दौरान काफी देर गंदा पानी होने के कारण उसका उपयोग ही नहीं हो सका। उनके अनुसार आए दिन पानी में गंदगी मिलने की शिकायत रहती है।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस