जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ऑटो चालकों ने ओवरलोडिंग करना शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस भी इस बात से अंजान नहीं है। वहीं ऑटो चालकों पर चेकिंग के दौरान चालान काटकर हिदायत दी जा रही है, लेकिन चालक भी अपनी परेशानी पुलिस को बता रहे हैं। वहीं इस तरह के निर्णय लेने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की गई है।

तीन पत्ती, रानीताल, छोटी लाइन और बस स्टैंड में दिख जाते हैं नजारे : ऑटो चालकों ने पहले तो कुछ दिन तो जैसे तैसे नियमों का पालन किया, लेकिन कुछ दिन बाद स्थिति जस की तस बन गई। तीन पत्ती, रानीताल, छोटीलाइन फाटक और बस स्टैंड में ऐसे नजारे साफ दिखाई देते हैं, जिसमें ऑटो चालक खुलेआम ही एक के बाद एक सवारियों को ऑटो में बैठाते रहते हैं। अब उन्हें पुलिस की कार्रवाई का भी डर नहीं है।

पोस्टर चस्पा करते वक्त ओवरलोडिंग करते मिले : पुलिस के चलाए जा रहे पोस्टर चस्पा करने के अभियान के तहत कई ऑटो में पोस्टर चिस्पा किए गए। इसमें कुछ ऑटो ऐसे भी मिले, जिनमें ओवरलोडिंग की हुई सवारियां मिली, हालांकि अभियान के चलते पुलिस ने सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया, लेकिन इसके बाद कार्रवाई की योजना तैयार की।

दो सवारियों से नहीं निकलता खर्च : ऑटो चालकों को जब पुलिस ने ओवरलोडिंग करते हुए रोका, तो ऑटो चालकों ने बताया कि दो सवारियों में उनका डीजल का खर्च नहीं निकलता। जब सवारियों से ज्यादा किराया देने की बात कहते हैं, तो वह मना करके दूसरी ऑटो में बैठ जाते हैं। जिससे उनको भी अपने ऑटो में सवारियां बैठानी पड़ती है। किराया कई दिनों से नहीं बढ़ाया गया है, वहीं पेट्रोल, डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है, ऐसे में घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।

ऑटो चालकों से की जाएगी बैठक : ऑटो चालकों को नियम से चलने के निर्देश देने के लिए एएसपी यातायात ने सभी डीएसपी और टीआइ को निर्देश दिए हैं कि वह अलग-अलग मार्गों पर चलने वाले ऑटो चालकों की बैठक लेकर उन्हें नियम से चलने की हिदायत दें। वहीं यह भी स्पष्ट कर दें कि यदि वह नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा ऑटो चालकों की यदि कोई समस्या है, तो उसे भी सुनें और उसपर चर्चा कर जो उचित हो सकता है वह भी करें।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags