जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। उड़ना से बनारस जाते एक यात्री जबलपुर स्टेशन पर उतरा और तभी ट्रेन छूट गई। युवक ने कोशिश की, लेकिन ट्रेन नहीं पकड़ पाया। उसका बैग उसकी बर्थ में ही था, जिसमें कीमती सामान रखा हुआ था। युवक बदहवासी में रेल पुलिस के पास पहुंचा और मामले की जानकारी दी। जिसके बाद रेल पुलिस ने सूचना देकर उसका बैग कटनी में लेकर युवक को वापस किया।

इस संबंध में कमांडेंट अरुण त्रिपाठी ने बताया कि कमलेश दुबे उड़ना से बनारस ट्रेन नंबर 09063 के एस 4 कोच की बर्थ नंबर 29 में जा रहा था। ट्रेन जैसे ही जबलपुर पहुंची कमलेश नीचे उतरा और चाय नाश्ता करने लगा। लेकिन वह इतना व्यस्त हो गया कि उसकी ट्रेन छूट गई। कमलेश भागते हुए प्लेटफार्म पर पहुंचा और रेल सुरक्षा बल से संपर्क किया। जिसके बाद रेल सुरक्षा बल ने कमलेश के बताने पर ट्रेन में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों से संपर्क किया और बैग के बारे में जानकारी दी। जैसे ही ट्रेन कटनी पहुंची, तभी कर्मचारियों ने बैग को अपने कब्जे में ले लिया और रेल सुरक्षा बल को सूचना दे दी। जिसके बाद कमलेश को उसका बैग लौटाया गया। बैग में लेपटॉप, नकदी, मोबाइल और अन्य कीमती सामान रखा था। बैग मिलते ही कमलेश ने राहत की सांस ली और रेल पुलिस के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। इसके बाद वह दूसरी गाड़ी से बनारस रवाना हुआ।

दमोह में अवैध रेल टिकट बनाने वाला गिरफ्तार : रेल पुलिस ने दमोह में आरक्षित रेल टिकट के अवैध व्यापार कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया। आरोपित युवक के पास से 45 आरक्षित टिकट जिनका मूल्य 49 हजार रुपये है जब्त की गई। उपनिरीक्षक अवध नारायण ने बताया कि आरोपित महावीर ट्रेडर्स में दबिश देकर रोहित जैन को गिरफ्तार किया है। जो गलत आइडी से टिकट बनाने का व्यवसाय अवैध रूप से कर रहा था।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local