जबलपुर (नईदुनिया रिपोर्टर)। अंतस साहित्यिक, सामाजिक, सांस्कृतिक संस्था के द्वारा नन्हे मुन्ने बच्चों के द्वारा भजन प्रार्थना एवं स्वरचित गीतों का आनलाइन आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आचार्य भगवत दुबे ने बच्चों को प्रेरक उद्बोधन में इस विषम परिस्थिति में जब बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में अंतस संस्था के प्रयासों की सराहना की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बाल भवन संचालक गिरीश बिल्लोरे ने बच्चों के लिए अंतस के साथ मिलकर सहयोग करने का आश्वासन दिया, साथ ही विनीता पैगवार के द्वारा किए जा रहे है। नवाचार की सराहना भी की है। इस आयोजन के विशिष्ट अतिथि राजेश पाठक प्रवीण ने अपने उद्बोधन में बच्चों के अन्तर्मन में बच्चों की आंतरिक ऊर्जा शक्ति को जगाने के लिए डॉ अनिल कोरी एवं विनीता विधि की सराहना की। साथ ही बच्चों में अंतस की भावना विकसित करने पर बल दिया।

इसके साथ ही अंतस के संस्थापक डॉ अनिल कुमार कोरी ने बच्चों को सक्रीय गतिविधियों से सर्वांगीण विकास पर जोर दिया। इस नवाचार कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन विनीता पैगवार विधि ने कियाl आयोजन के संयोजन में चंदा देवी स्वर्णकार ने सहयोग किया एवं कार्यक्रम का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर अनाया चौरसिया, नंदिनी कौशल, रीतेश प्रजापति, समीक्षा डोमनें, अतिक्ष कोरी, राजेश्वरी सराफ, इशिता संतोषी, काव्या चौरसिया, देव सिंह राजपूत, प्रसिद्धी वाधवानी, तान्या पैगवार, अर्जुन श्रीवास्तव, कविश संतोषी, नेहा श्रीवाल उत्तराखंड से, वेदिका जितिन दास, रानी ठाकुर आदि बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति रही। इसमें रुद्राष्टक, हटा दो पॉलिथिन, श्रीकृष्ण की चुनौती, हम बच्चे भारत देश के, किसानों की परेशानी, कोरोना से संवाद आदि एक से बढ़कर एक मन को ओतप्रोत करने वाली प्रस्तुति नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा दी गई। इस अवसर पर सभी प्रतिभागी बच्चों को अंतस संस्था एवं बालभवन जबलपुर के द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags