जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रानीताल तालाब के सौंदर्यीकरण के कार्यों का कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जायजा लिया। यहां पर स्मार्ट सिटी द्वारा रानीताल के संरक्षण और सौंदर्यीकरण का काम किया जा रहा है, जिसके तहत तालाब के चारों ओर पाथ-वे एवं नालों का निर्माण चला रहा है। कलेक्टर के साथ निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत चल रहे इन कामों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी की मदद से यहां पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाया जा रहा है, ताकि आसपास का गंदा पानी तालाब में न जा सके। पूर्व में तालाब की भूमि पर डंप किए गए कचरे के निपटान से मुक्त होने वाले स्थान पर लैंडस्केपिंग एवं खूबसूरत उद्यान विकसित करने की योजना भी है।

रानीताल तालाब के आसपास किए गए अतिक्रमण को कलेक्टर ने तत्काल हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने रानीताल तालाब सौंदर्यीकरण वाकवेज निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने कहा। रानीताल तालाब के सौंदर्यीकरण के फेस-1 के वाकवे लैंडस्केपिंग रेलिंग लाइटिंग वर्क, स्टोन पीचिंग लैंडस्कैपिंग रेलिंग लाइटिंग वर्क को जुलाई माह तक काम पूरा करना है।

रानीताल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लिया जायजा-

रानीताल के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स के निर्माण कार्यो की समीक्षा करने निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ पहुंचे। यहां पर उन्होंने जिम्मेदारों को तय समय पर काम करने और गुणवत्ता सामग्री का उपयोग करने की हिदायद दी। इस दौरान मौके पर मुख्य कार्यपालिक अधिकारी निधि सिंह राजपूत कर रहीं हैं। निगमायुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत उद्यान, एनएमटी, थियेटर, मल्टी स्पोर्टस काम्पलेक्स, स्कूल, लाइब्रेरी, स्मार्ट रोडों आदि का निर्माण कराया जा रहा है। इस दौरान रानीताल स्पोर्टस काम्पलेक्स में निर्माणाधीन वाकिंग ट्रेक का भी निरीक्षण किया गया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close