जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बरगी थाना क्षेत्र में खापाग्वारी में स्थित खेती की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने वाले पांच आरोपितों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ितों ने मामले की शिकायत एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा से की थी। एसपी के निर्देश पर जांच के बाद कार्रवाई की गई।

बरगी नगर चौकी में स्थित खापाग्वारी निवासी छोटीबाई लोधी (70) ने शिकायत की थी उसकी स्वामित्व की भूमि खापाग्वारी में है। जमीन में वह और उसके स्वजन काबिज होकर कृषि कार्य करते हैं। अगस्त 2020 में पटवारी जमीन का निरीक्षण करने आए थे। जिसमें पता चला कि उसकी जमीन लीलाधर प्रसाद और रमाकांत सतनामी के नाम पर दर्ज है। जबकि उसने किसी को जमीन का सौदा नहीं किया है। जांच में पता चला कि एक अन्य महिला ने छोटी बाई बनकर राव आटा चक्की के पास कजरवारा निवासी लीलाधर प्रसाद को जमीन बेच दी है। वहीं उसकी एक अन्य खसरे की जमीन को रमाकांत सतनामी को बेची गई है। उसकी जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर आरोपितों ने धोखे से जमीन का सौदा कर दिया है।

जांच में पता चला कि छोटी बाई लोधी की कृषि भूमि को दलाल खापाग्वारी निवासी रम्मू बर्मन और हल्के गोस्वामी को हड़पने के लिए योजना बनकार भगवानदास गोंड को बर्मन जाति का बनाकर जित्तू बर्मन दोनों की रजिस्ट्री के साथ फर्जी जमीन के दस्तावेज तैयार किए। इसके बाद छोटीबाई गोंड को बर्मन जाति का बनाकर उस जमीन को सिविल लाइन बर्न कंपनी के पास निवासी रमाकांत सतनामी और लीलाधर को तीन लाख रुपये में बेच दी। जांच के बाद आरोपित छोटी बाई गोंड, भगवानदास गोंड, जित्तू बर्मन, रम्मू बर्मन और हल्के गोस्वामी पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं दबिश के दौरान आरोपित पापरीकला बीजाडांडी मंडला निवासी छोटी बाई गोंड, जित्तू बर्मन और भगवानदास गोंड को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं रम्मू और हल्के की तलाश की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020