जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस से संक्रमण फैलने का सिलसिला अभी थमा नहीं है लेकिन वैक्सीन आते ही लोगों के मन से इसकी दहशत गायब होती जा रही है। रेलवे स्टेशन में उमड़ने वाली यात्रियों की भीड़ को देखकर ऐसा ही लग रहा है। बिना तीज-त्योहार के भी अब स्टेशनों में यात्रियों की भीड़ पहले जैसी नजर आने लगी है। वहीं ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। इस वजह पश्चिम मध्य रेलवे को हर दिन अतिरिक्त कोच लगाने पड़ रहे हैं।

मिलने लगे यात्री : लॉकडाउन के बाद रेलवे धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। उस दौरान बंद हुईं ट्रेनों में करीब 70 फीसद फिर पटरी पर दौड़ने लगी हैं। हालांकि शुरूआत में इन ट्रेनों को यात्री नहीं मिल रहे थे। करीब एक पखवाड़ा पूर्व तक यही स्थिति रही लेकिन अब स्थिति सामान्य होती जा रही है। स्टेशन से लेकर ट्रेन सब फुल नजर आने लगे हैं। खासतौर से कोरोना वैक्सीन के आते ही लोगों के मन से संक्रमण का भय लगभग खत्म हो गया है। शुक्रवार की सुबह स्टेशन में उमड़ी यात्रियों की भीड़ को देखकर तो कुछ ऐसा ही एहसास हो रहा था। इतना ही नहीं कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने वाला रेलवे भी भीड़ देखकर यह सब भूल गया। अब लोग बिना मास्क के भी स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेन तक में प्रवेश कर रहे हैं।

फिर भी सुविधा नहीं : रेल यातायात पटरी पर लौट चुका है लेकिन रेल प्रशासन अभी भी ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस के नाम पर ही चला रहा है। लाकडाउन के दौरान बंद हुई ट्रेनें जब दोबारा शुरू हुईं तो रेलवे ने यात्रियों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं को बंद कर दिया था। इन सुविधाओं को भी बहाल करने रेलवे अभी तक तैयार नहीं है।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags