जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कुदवारी में निर्माणाधीन आवास निर्माण कार्य का निगमायुक्त संदीप जीआर ने निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवासों की गुणवत्ता पर ध्यान देने के निर्देश दिए। साथ ही अधिकारियों को ये निर्देश भी दिए कि आवास योजना के हितग्राहियों को आवास संबंधी अधिपत्य प्रमाण पत्र भी शीघ्र सौंपे जाएं।

चयनित परिवारों को लाभ दिया जाए : निगमायुक्त ने कहा कि आधारभूत सुविधाओं के विकास में जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करते हुए चयनित परिवारों को लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कुदवारी के अलावा अन्य निर्माणाधीन एवं प्रचलित अन्य परियोजना स्थलों का निरीक्षण कर सभी संबंधित कार्य जल्द से जल्द पूरे करने की हिदायत देते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य शासन की मंशा के अनुसार आवासहीन शहरी गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। इस अवसर पर सहायक यंत्री सुनील दुबे उपस्थित रहे।

अधारताल के नागरिकों को जल्द मिलेगी विकास कार्यों की सौगात: इधर निगमायुक्त के निर्देश पर अधारताल तालाब के चारों तरफ अमृत योजना के तहत कराए जा रहे विकास कार्यों का नगर निगम उपायुक्त अंजू सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जय हो अधारताल विकास समिति के सदस्यों से विकास कार्यों की जानकारी ली। मौके पर मौजूद संभागीय अधिकारी को निर्देश दिए कि विकास कार्य में जो भी बाधा उत्पन्न हो रही है, उसका तत्काल प्रभाव से निराकरण करें। ताकि आधारताल के नागरिकों को विकास कार्य की सौगात समय-सीमा में मिल सके। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने तालाब के चारों तरफ पाथवेय का निर्माण सहित पिचिंग कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अगर किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य में कोताही होगी तो संबंधित अधिकारी व ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अधारताल विकास समिति के आशीष विश्वकर्मा, देवेंद्र जायसवाल, नरेंद्र श्रीवास, महेंद्र सेन, अंकित पटेल, शिवम यादव, शिवम चौरसिया, साकेत धुर्वे मौजूद रहे।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local