जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

प्रदेश स्तरीय महिला जन जागरूकता अभियान (सम्मान) के बारे में बालिेकाओं को जागरुक करने के लिए पुलिस ने स्कूल, कॉलेज, गली मोहल्लों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य भीड़ वाले स्थानों में जागरुक किया। वहीं एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बालिकाओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

मोबाइल का उपयोग करें लेकिन अंजान से रहे दूर : एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि कोरोना महामारी में पढ़ाई करने के लिए बच्चों को मोबाइल की मदद लेनी पड़ रही है। वहीं युवा वर्ग ज्यादा मोबाइल का उपयोग कर रहा है, जिसे देखते हुए इंटरनेट मीडिया में कार्टून लोड किए गए हैं, ताकि वह कार्टून देखकर समझे और अपनी सुरक्षा करे। कार्टून को विभिन्न ग्रुपों में भेजा जा रहा है, ताकि बालिकाएं जागरूक हो और यदि कोई अंजान व्यक्ति उनसे मोबाइल पर संपर्क करता है तो वह उसे एड नहीं करें।

विरोध करने के लिए भी कर रहे प्रेरित : सड़क में यदि मनचले युवतियों के साथ छेड़छाड़ या छींटाकसी करते हैं, तो उसका विरोध करें इसके लिए भी कार्टून बनवाया गया है। ऐसा करके हीरो बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि कोई भी घटना होती देखकर लोग विरोध करें। ज्यादातर देखा गया है कि लोग कोई भी घटना होने पर विरोध नहीं करते, जिससे मनचलों के हौसले बढ़ जाते हैं। वहीं उनका यदि विरोध होने लगे और तत्काल ही पुलिस को सूचना दी जाए, तो सड़क में ऐसी हरकत पूरी तरह बंद हो जाएगी।

इनका कहना है

सम्मान अभियान के बारे में जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें टीमें लगातार बालिकाओं, युवतियों को जागरूक किया जाएगा। यह अभियान लगातार चलेगा।

-सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस