जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम के अतिक्रमण शाखा में वर्षों से पदस्थ दल प्रभारी पर शाखा के ही ठेका कर्मियों ने पैसे लेकर वेतन पत्रक में दस्तखत करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। ठेका कर्मी गोपाल रैकवार, विकास पांडे, सुमित मिश्रा, नरेश कोष्टा, संदीप सोनी ने निगमायुक्त के नाम सहायक आयुक्त को सौंपी एक लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि अतिक्रमण शाखा में पदस्थ दल प्रभारी नरेंद्र कुशवाहा द्वारा वेतन पत्रक (पे-डेटा ) पर दस्तखत करने के एवज में हर माह पैसे की मांग की जाती है। पैसे न देने पर वेतन पत्रक में हस्ताक्षर नहीं होते जिससे उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल पाता है। यदि पैसे दे तो समय पर पत्रक स्वीकृत कर दिया जाता है।

वर्षों से जमे हैं नगर निगम की अतिक्रमण शाखा में: शिकायत में ये भी बताया गया है कि नरेंद्र कुशवाहा बतौर दल प्रभारी कई वर्षों से अतिक्रमण शाखा में जमे हुए हैं। किसी अन्य विभाग में उनका तबादला नहीं किया गया। इसी तरह अन्य कर्मचारी भी शाखा में रहकर ठेका कर्मियों का आर्थिक रुप से शोषण कर रहे हैं। नगर निगम के अतिक्रमण शाखा के ठेका कर्मियों ने निगमायुक्त से शिकायत की है।

---

ललपुर में हटाई अवैध होर्डिंग: नगर निगम के अतिक्रमण अमले ने सोमवार को ललपुर स्थित एक बिल्डर द्वारा बिना अनुमति के लगाई गई होर्डिंग जेसीबी चलाकर जमींदोज कर दी। सहायक आयुक्त व अतिक्रमण शाखा प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि होर्डिंग लगाने होर्डिंग शाखा से अनुमति नहीं ली गई थी। नई होर्डिंग नीति के तहत की जा रही कार्रवाई के तहत होर्डिंग हटा दी गई।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local