जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। यात्रियों का इंतजार उस वक्त खत्म हो गया, जब जबलपुर रेल मंडल की पहली मेमू ट्रेन दौड़ी। ट्रेन को मंडल की सीमा में आने वाले बीना से कटनी रेलवे स्टेशन के बीच चलाया गया। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 9 बजे बीना रेलवे स्टेशन से रवाना हुई।

पहली ट्रेन के पहले फेरे का सफर 120 यात्रियों के साथ शुरू हुआ। इन यात्रियों ने खुशी-खुशी अपनी यात्रा कर साफ-सुथरी और तेज रफ्तार दौड़ती मेमू ट्रेन का सफर यादगार बना लिया। इस ट्रेन के चलते ही अब जबलपुर के यात्रियों को इंतजार भी बढ़ गया है। लोगों ने मांग की है कि इस ट्रेन को जबलपुर से कटनी और जबलपुर से नरसिंहपुर के बीच चलाया जाए।

मंगलवार को सुबह 9 बजे मेमू ट्रेन नंबर 06621 को बीना स्टेशन से ग्रीन सिग्नल मिलते ही यह कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई। आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस मेमू ट्रेन में बीना से अनेक यात्री सवार हुए। इस ट्रेन में सर्वाधिक 34 यात्री खुरई रेलवे स्टेशन से, 19 यात्री सागर से एवं दमोह से 6 यात्रियों ने सफर किया मंडल के 30 स्टेशनों में रुकी।

दोपहर तीन बजे कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां पहुंचने वाले यात्रियों ने इससे ट्रेन की रफ्तार, स्वच्छता तथा समय बद्धता की तारीफ करते हुए इसे क्षेत्र में एक किफायती तथा बहुत ही उपयोगी ट्रेन बताया। यह मेमू ट्रेन कटनी मुड़वारा में रुकने के बाद शाम 5 बजे वापस बीना के लिए रवाना हो गई।

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि यह मेमू ट्रेन मंडल के लिए एक बहुत ही उपयोगी तथा सुविधाजनक ट्रेन साबित होगी । उन्होंने रेल यात्रियों से अनुरोध किया है कि कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क पहनकर तथा समुचित दूरी बनाकर इस ट्रेनो में सफर करें। उन्होंने स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे बिना मास्क एवं उचित टिकट के बिना स्टेशन परिसर में प्रवेश ना करें अन्यथा ऐसा करते पाए जाने पर उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags