जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम के नए आयुक्त का प्रभार संदीप जीआर को सौंपा गया है। मंगलवार शाम को उन्होंने यह प्रभार संभाल लिया। इधर अब तक आयुक्त का प्रभार देख रहे अनूप कुमार को संदीप जीआर की जगह अपर कलेक्टर का प्रभार सौंपा गया है। मंगलवार दोपहर को यह आदेश जारी हुआ और देर शाम को दोनों अधिकारियों ने अपना-अपना प्रभार संभाल लिया।

नईदुनिया से अनौपचारिक चर्चा करते हुए नगर निगम के आयुक्त संदीप जीआर ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करना है। जल्द ही शहर का स्वच्छ सर्वेक्षण होने वाला है। इसके लिए समय कम है और काम ज्यादा। शहर को स्वच्छ बनाने के साथ डोर टू डोर सर्विस को भी सुधारना होगा। उन्होंने कहा कि शहर में राष्ट्रपति का दौरा भी महत्वपूर्ण है। इसकी तैयारियों में किसी तरह की कमी न हो, इस पर विशेष जोर होगा।

दूसरी बार मिली आयुक्त की जिम्मेदारी: कर्नाटक के बेंगलुरु शहर के रहने वाले नए आयुक्त संदीप जीआर ने बताया कि उन्हें दूसरी बार निगमायुक्त की जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले वह 2018 में सतना के आयुक्त रह चुके हैं, इसलिए यह जिम्मेदारी नई नहीं है। वहां का अनुभव जबलपुर नगर निगम में काम आएगा। उन्होंने नईदुनिया से चर्चा करते हुए कहा कि निगम की सीमा में आने वाले रास्तों को अतिक्रमण मुक्‍‍त बनाए जाएगा। राहगीर ही नहीं पैदल चलने वालों को पर्याप्त जगह मिले, इसलिए अवैध अतिक्रमण हटाने में किसी तरह की लापरवाही और देरी नहीं होने दी जाएगी।

अनूप को बनाया अपर कलेक्टर: वर्तमान में निगमायुक्त की जिम्मेदारी देख रहे अनूप कुमार को यहां से हटाकर अपर कलेक्टर का प्रभार सौंपा गया है। नए निगमायुक्त का आदेश आने के कुछ ही घंटे के भीतर संदीप जीआर ने अपना प्रभार संभाला और राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों में जुट गए। सूत्रों के मुताबिक अनूप कुमार को हटाने की पीछे राष्ट्रपति दौरे की तैयारियों की सुस्त रफ्तार बताई जा रही है। उनके स्थानांतरण से निगम प्रशासन में चर्चाएं गर्म हैं।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags