जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गणेशोत्सव व आगामी नवरात्र पर्व की दुहाई देकर नगर निगम प्रशासन सड़कों में एलइडी लाइट तो लगवा रहा है। लेकिन पिछले दो वर्षों से बद्हाल सड़कों को दुरूस्त नहीं करवा पा रहा है। बारिश का बहाना कर मुख्य सड़कों का पेचवर्क तो दूर मोहल्ला- कालोनियों को जोड़ने वाली सड़कों की मरम्मत भी नहीं करवाई जा रही है। नगर निगम की जड़ता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रांझी मस्ताना होटल आगे के किशन होटल के पास पुलिया के ऊपर बनाई गई सड़क पिछले करीब एक माह से धंस गई है। सड़क में बड़ा गोल गड्ढा हो गया है। जिसमें रात में वाहन चालक अनियंित्रत होकर गिर कर घायल हो रहे हैं। क्षेत्रीयवासियों का कहना है कि उन्होंने नगर निगम के संभागीय कार्यालय में भी इसकी शिकायत की लेकिन आज तक जिम्मेदारों ने सड़क की मरम्मत नहीं कराई।

किसी दिन हो सकता है गंभीर हादसा: क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि धीरे-धीरे पुलिया के ऊपर बनाई गई सड़क धीरे-धीरे धंसती चली जा रही है। पहले यहां छोटा सा गड्ढा था जो अब बड़ा रूप ले चुका है। सुरक्षा के नाम पर गड्ढे के पास एक बेरीकेट्स लगा दिया गया है लेकिन बेरीकेट्स भी कभी आगे-पीछे सरक जाता है। यहां से निकलने वाले दो पहिया चार पहिया चालक कई बार वाहन सहित गड्ढे में घुस चुके हैं। यदि नगर निगम ऐसे ही उदासीन बना रहा तो कभी किसी दिन गंभीर हादसा हो सकता है।

नजदीक है नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष का मकान: क्षेत्रीय नागरिकों की माने तो नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष रह चुके राजेश मिश्रा का मकान भी यहां से कुछ दूर पर है। बावजूद इसके नगर निगम इस सड़क की सुध नहीं ले रहा है। क्षेत्रीय जनों ने बताया कि आगे ही क्षेत्र में नवरात्र में मनोकामना महाकाली की स्थापना होती है। निगमायुक्त से नवरात्र के पहले पुलिया के गड्ढे को भरवाने की मांग की गई है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local