जबलपुर । नईदुनिया प्रतिनिधि

ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। इन दिनों ट्रेनों के खाली रैक गंतव्य के लिए जा रहे हैं। मंगलवार को अजमेर से दयोदय एक्सप्रेस जबलपुर पहुंची, ट्रेन में एक भी यात्री नहीं थी। इधर दानापुर एक्सप्रेस भी शाम को जबलपुर आई, लेकिन इसमें भी एक भी यात्री नहीं थी।

दयोदय के खाली रैक को यार्ड पर खड़ा कर दिया गया है तो वहीं दानापुर एक्सप्रेस को जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 2 मिनट के लिए रोककर दानापुर के लिए रवाना कर दिया गया। दरअसल ट्रेनों को बंद करने के बाद जो ट्रेनें रवाना हुई थी, उसमें से कई ट्रेनों को खड़े करने के लिए अन्य स्टेशनों पर जगह नहीं है। इसे देखते ही ऐसी ट्रेनों को संबंधित स्टेशनों पर वापस लौटाया जा रहा है।

कोच में सैनिटाइजर का किया छिड़काव

दयोदय एक्सप्रेस अजमेर से जबलपुर लौटी। इस ट्रेन के रैक में एक भी यात्री सवार नहीं थे। ट्रेन आते ही यार्ड पर इनके कोच को सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया। सभी कोचों को संक्रमण मुक्त करने के बाद खड़ा कर दिया गया। यार्ड में भी कई ट्रेनों के रैक खड़े हैं। यहां पर काम करने वाले लोगों को भी अवकाश पर भेज दिया गया है, ताकि लॉकडाउन होने के दौरान वे समय पर अपने घर पहुंच जाए। इधर रेलवे ने मालगाड़ियों के संचालन को भी रोकने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी कुछ दिन और इन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा, इसके बाद माल गाड़ियों को भी खड़ा कर दिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket