जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना वायरस के चलते 14 अपै्रल तक किए गए लॉकडाउन के चलते शहर के भिक्षुक व गरीब परिवार भूखे नहीं रहेंगे। नगर निगम अब 5 रसोई से शहर के 15 संभागों के अंतर्गत आने वाले वार्डों के गरीबों को खाना मुहैया कराएगा। इंदिरा मार्केट स्थित गोकुलदास धर्मशाला दीनदयाल रसोई के अलावा नगर निगम सेंट्रल किचन कछपुरा, महाराजपुर, दमोहनाका पुराना क्षेत्रीय बस स्टैंड और रांझी स्थिति एलएन यादव स्कूल स्थित सामुदायिक भवन से खाना बनवा कर बंटवाएगा। यहां से संबंधित संभागीय अधिकारी खाने के पैकेट प्राप्त कर अपने-अपने क्षेत्र के गरीबों व भिक्षुओं को बंटवाएंगे।

निगमायुक्त आशीष कुमार ने शासन के निर्देश पर गरीबों की भोजन व्यवस्था के लिए संभागीय अधिकारी और संभागीय यंत्रियों को पत्र जारी कर निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसमें भोजन की व्यवस्था कर उसका नियमित वितरण करने कहा गया है।

-----

यहां बनेगा - इन संभागों से बंटेगा

दीनदयाल रसोई - भानतलैया, लालमाटी, राजा गोकुलदास धर्मशाला, घंटाघर, मुख्यालय

कछपुरा सेंट्रल किचन - गढ़ा, कछपुरा बाजार, रामपुर, छोटीलाइन फाटक

दमोहनाका बस स्टैंड - संजय गांधी मार्केट बल्देवाग, दमोहनाका, विजय नगर

महाराजपुर सेंट्रल किचन - अधारताल, सुहागी

रांझी एलएनयादव - रांझी

----------

खाद्यान, राशि भी कर सकते हैं दान

निगमायुक्त ने बताया कि आपदा की इस घड़ी में गरीबों को दो जून का भोजन कराने के लिए शहर के नागरिक दाल, चावल, आटा, सब्जी, मसाला आदि का दान भी कर सकते हैं। इसके लिए कार्यपालन यंत्री अजय शर्मा और स्मार्ट सिटी के प्रशासनिक अधिकारी रवि राव से संपर्क कर 11 से 4 बजे तक सामग्री दान कर सकते हैं। इसी तरह अपर आयुक्त वित्त से संपर्क कर राशि भी दान कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket