जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

लॉकडाउन खुलने के बाद अब कोरोना का खतरा और बढ़ गया है। सबसे ज्यादा खतरा ट्रेनों में बना हुआ है जिसे लेकर अब रेलवे के टीटीई भी घबराए हुए हैं। जबलपुर के कई टीटीई ने अब मुंबई जाने वाली ट्रेनों में ड्यूटी करने से मना कर दिया है। टीटीई का कहना है कि उन्हें पीपीई किट नहीं मिली है केवल मास्क, हैंड ग्लब्स, फेस कवर और सैनिटाइजर ही दिया गया है। दूसरी तरफ हर व्यक्ति के बर्थ में जाकर टिकट चेक करने से संक्रमण का खतरा बना रहता है क्योंकि मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्ति हैं और ट्रेनों में भी संक्रमण पहुंचने का खतरा है।

सभी के पास हैं टिकटः

टिटीई संगठन और रेलवे के श्रमिक संगठनों का कहना है कि उन्होने रेलवे से मांग की है कि ट्रेनों के अंदर टीटीई की सेवाएं कुछ मौजूदा समय में न ली जाए। अधिकारी उन्हें बिना वजह ट्रेनों के अंदर ड्यूटी लगाकर मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहे हैं क्योंकि इन दिनों जितनी भी ट्रेन चल रही हैं उनमें बिना कंफर्म टिकट के किसी भी यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। रेलवे के श्रमिक संगठनों ने भी मांग की है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए जब यात्रियों को 90 मिनट पहले बुलाया जा रहा है तो सभी प्रकार की टिकट जांच रेलवे स्टेशन में ही की जाए। ट्रेनों के अंदर हर सीट में जाने से संक्रमण का खतरा है।

बीमार टीटीई का बिना सेंपल लिए वापस भेजाः

मुगलसराय से ट्रेन क्रमांक 02142 से शुक्रवार रात जबलपुर के एक टीटीई जैसे ही लौटे तो उन्हें बुखार, खासी और बदन दर्द होने लगा जिसके बाद उनके साथियों ने उन्हें तत्काल रेलवे अस्पताल पहुंचाया। इस घटना के बाद सभी टीटीई में डर और हड़कंप मचा रहा। बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने टीटीई का कोरोना सैंपल भी नहीं लिया और उन्हें दवा देकर वापस भेज दिया। जबकि इसके पूर्व सैंपल लेने की बात की जा रही थी।

.........

हमारी मांग के बाद भी टीटीई को रेलवे ने पीपीई किट उपलब्ध नहीं कराई है। मुगलसराए से लौटने पर बीमार हुए टीटीई को दवा देकर भेज दिया गया उनका कोरोना सैंपल नहीं लिया गया। जिससे रेल कर्मियों में कोरोना को लेकर डर है। यही कारण है कि मुंबई जाने वाली ट्रेनों में टीटीई जाने से मना कर रहे हैं।

-सतीश कुमार, प्रवक्ता, वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना