जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बारिश में शहर को इस बार जलप्लावन से निजात दिलाने की ठान चुके नवागत निगमायुक्त का निरीक्षण जारी है। शुक्रवार को निगमायुक्त अनूप सिंह ने कचनार सिटी, कौशल्या एग्जॉटिका, परोहा विजन अपार्टमेंट सहित आस-पास की कॉलोनियों का निरीक्षण किया। मौके पर पता चला कि बिल्डरों एवं कॉलोनाईजर ने कॉलोनियां तो तान दी। लेकिन पानी निकासी के कोई इंतजाम किए ही नहीं। निगमायुक्त ने बिल्डर्स और कॉलोनाइजर को चेतावनी दी कि बारिश में यदि कॉलोनियों में पानी भरा तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने नगर निगम के कॉलोनी सेल के अधिकारियों को संबंधित बिल्डरर्स और कॉलोनाईजरर्स को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि यदि जबाव संतोषजनक न हों तो उनके विरुद्घ वैधानिक कार्रवाई की जाए। उन्होंने रहवासियों से चर्चा करते हुए कहा कि निर्मित भवन, भू-खंड खरीदते समय पानी की निकासी, शासकीय विभागों की स्वीकृति जांच करने के बाद ही अनुबंध करें।

नहीं आती कचरा गाड़ी

कचनार सिटी कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की गाड़ियां कचरा लेने प्रतिदिन नहीं आती। कभी तीसरे तो कभी चौथे दिन आती हैं। तब तक कचरा घर पर ही पड़ा रहता है। निगमायुक्त ने कचरा कलेक्शन करने वाली कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नाला-नालियों में कचरा फेंकने पर एफआईआर कराई जाए।

दुकान में नहीं डस्टबिन लगाई फटकार

सिविक सेंटर, मालवीय चौक में सफाई कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे निगमायुक्त ने देखा कि अधिकांश दुकानदार, व्यापारियों ने कचरा फेंकने लिए डस्टबिन नहीं रखे हैं। कचरा सड़क, नालियों में फेंका जा रहा है। उन्होंने दुकानदारों को फटकार लगाते हुए जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, कार्यपालन यंत्री आर के गुप्ता, बाहुवली जैन, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी आरपी गुप्ता, केके दुबे आदि मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan