जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर की सफाई व्यवस्था में कसावट लाने के साथ ही शहर को जलप्लावन से निजात दिलाने के लिए निगमायुक्त ने मंगलवार को भी शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का निरीक्षण कर सफाई का हाल देखा। कछपुरा, छोटीलाइन फाटक के पास नाले के भीतर झांककर देखा कि नाले की सफाई हुई या नहीं। निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह द्वारा बारीकी से किए जा रहे निरीक्षण को देख स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप रहा।

निगमायुक्त ने पटेल मोहल्ला, गंगासागर तालाब, कालीमठ, आमनपुर, एलआईसी कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया और सफाई, जल निकासी के कार्यों को प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिए। नालों की सफाई के लिए ठेके पर रखे गए नाला गैंग केकर्मचारियों की जांच की और पुरुष सफाई संरक्षकों से ही नाले-नालियों की सफाई कराने कहा।

गंदगी फैलाने पर दुकानदार से वसूला जुर्मानाः

निरीक्षण के दौरान एक किराना दुकानदार दुकान के सामने ही पॉलीथिन, डिस्पोजल फेंककर गंदगी फैलाता मिला। निगमायुक्त ने पहले तो उसे फटकार लगाई और फिर चालानी कार्रवाई कर एक हजार रुपये का जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह, सहायक यंत्री बाहुबली जैन, राजेश गोस्वामी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल बारी आदि मौजूद रहे।

.......................

कृष्णा कालोनी में 24 घंटे में बनाया राहत नाला

भोंगाद्वार कृष्णा कॉलोनी में बारिश के दौरान जलप्लावन नहीं होगा। यहां नगर निगम ने 24 घंटे के भीतर पानी की निकासी के लिए राहत नाला बना दिया है। विदित हो गत दिवस निगमायुक्त के निरीक्षण के दौरान कृष्णा कॉलोनी के नागरिकों ने निगमायुक्त से क्षेत्र में जलभराव की शिकायत की थी। निगमायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दो दिन के भीतर पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए थे। निगमायुक्त के निर्देश पर 24 घंटे के भीतर ही कर्मशाला प्रभारी जीएस मरावी, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल जैन, संभागीय यंत्री संतोष पांडे ने पाइपलाइन डलवा कर राहत नाला बनवा दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan