जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शासकीय हायर सेकंडरी चरगवां में हाई-हायर सेकंडरी स्कूल पढ़ाने वाले शिक्षकों को घर में आराम दिया जा रहा हैतो वहीं प्राथमिक-माध्यमिक स्कूल पढ़ा रहे शिक्षकों की ड्यूटी 9वीं से 12वीं विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए लगाई गई। इधर शुक्रवार को स्कूल में उस समय हंगामा मच गया जब प्रवेश के लिए अपने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचे बच्चों ने प्राचार्य कक्ष में ताला लगा पाया। प्राचार्य ने इसकी सूचना पहले से न स्टाफ को दी और न ही अभिभावकों को। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में मनमर्जी से काम चल रहा है, स्कूल जब संचालित हो रहा था तब भी स्टाफ अपने मुताबिक आते और जाते थे।

प्राचार्य का आदेश है तो ड्यूटी करनी पड़ेगीः

चरगवां संकुल के केदारपुर प्राथमिक शिक्षक राजेश कुमार पाठक ने बताया कि वह प्राथमिक कक्षा पढ़ाते हैं और प्रवेश की भी जानकारी इन्हीं कक्षाओं की है। परंतु संकुल प्राचार्य का आदेश है तो ड्यूटी तो करनी पड़ेगी। अपना स्कूल बंद करके यहां ड्यूटी करने आए हैं।

प्राचार्य कक्ष में ताला लगा तो बाहर बैठे थे शिक्षकः

प्राथमिक स्कूल के शिक्षक सीताराम पटेल ने बताया कि शुक्रवार को निर्धारित समय पर स्कूल पहुंचे तो प्राचार्य कक्ष में ताला लगा था जिसमें लिखा पाया गया कि कक्ष को सील कर दिया गया है। इसकी वजह से घंटों बाहर बैठना पड़ा। सुनवारा माध्यमिक स्कूल के शिक्षक केदार प्रसाद झारिया का कहना था कि उसे 9वीं में प्रवेश की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि वह माध्यमिक स्कूल के शिक्षक हैं।

चार शिक्षक स्कूल से गायब रहेः

9वीं से 12वीं की प्रवेश प्रक्रिया जिन चार शिक्षकों को करनी है वह काफी समय से स्कूल से गायब हैं। अभिभावकों का कहना था कि 9वीं से 12 में पढ़ाने वाले शिक्षकों को उन्होंने काफी समय से नहीं देखा है।

...............

चरगवां स्कूल में अभिभावकों को हुई परेशानी और प्राथमिक-माध्यमिक स्कूल शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाने की शिकायत मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई कराई जाएगी।

-सुनील कुमार नेमा, जिला शिक्षा अधिकारी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस