जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

रामपुर में स्थित डीआइजी कार्यालय के पास सेवानिवृत्त डीएसपी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों रुपये का सामान चुरा लिया। हालांकि मकान में दो माह से कोई नहीं रहता था, लेकिन डीएसपी की नेम प्लेट उस घर में लगी थी, जिसे देखने के बाद भी चोरों का हौसला कम नहीं हुआ। वहीं कुछ ही दिन पहले गोरखपुर के कटंगा में स्थित राज्य सायबर एसपी के घर की सीढ़ियों में रखी 16 हजार रुपये की साइकिल चोरी हो गई थी। चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब पुलिस अधिकारियों के घरों को ही निशाना बना रहे हैं।

रामपुर डीआइजी कार्यालय के पास मेन रोड पर सेवानिवृत्त डीएसपी कृष्णकांत पांडे के मकान की देखभाल उनके बेटे सीमांत पांडे करते थे। सीमांत प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। रविवार सुबह सीमांत घर पहुंचे तो देखा कि ताला टूटा था और कमरे में रखा इनवर्टर, सीडी प्लेयर व अलमारी में रखे नकद रुपये गायब थे। मामले की सूचना गोरखपुर पुलिस को दी गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। वहीं सीसीटीवी कैमरे के अधार पर भी जांच की जा रही है। मामले की जांच में क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया गया है।

दो माह से खाली पड़ा है मकानः

सीमांत ने बताया कि मकान लगभग दो माह से खाली है। मकान की देखरेख वही कर रहे हैं। वहीं उनके बड़े भाई धनंजय पांडे पुलिस विभाग में कटनी में पदस्थ हैं। 12 जुलाई को एक व्यक्ति ने मकान किराए से लेने की बात कहीं थी, जिसे घर दिखाने के लिए वह लाए थे। तब तक सब ठीक था।

रक्षाबंधन उसी घर में मनाने की थी तैयारीः

बताया जा रहा है कि सीमांत अपनी बहन और स्वजन के साथ रामपुर स्थित मकान में ही रक्षाबंधन मनाने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए वह रविवार को घर गए थे। जहां जाकर देखा कि ताला टूटा था। पड़ोसियों से पूछा, तो उन्होंने भी कोई जानकारी नहीं दी। मकान का ताला 12 जुलाई से 1 अगस्त के बीच तोड़कर चोर घुसे हैं।

.................

कुछ दिन पहले एसपी के घर में हुई थी चोरी

चोर इन दिनों पुलिस विभाग पर हाथ आजमा रहे हैं। कुछ दिनों पहले राज्य सायबर के एसपी के कटंगा स्थित घर पर चोरी हुई। चोर घर की सीढ़ियों में रखी इलेक्ट्रिक साइकिल ले गया। जिसकी कीमत 16 हजार रुपये थी। जब गोरखपुर थाने में चोरी की खबर पहुंची तो पुलिस चौकस हो गई। कई जगहों पर छापेमारी की गई। इस दौरान वे संदेही जरूर थाने ले गए जो पूर्व में इन मामलों से जुड़े थे। लेकिन अभी तक पुलिस चोरों का पता नहीं लगा पाई।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan