जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद भी ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में इजाफा होने लगा है। यात्रियों की मौजदूगी देखते हुए रेलवे अब नियमित ट्रेनों को फिर से शुरू करने की तैयारी में जुट गया है। जबलपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि जल्द ही शहर से 8 और नियमित ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाई जा सकती है। जबलपुर रेल मंडल के कमर्शियल विभाग ने इसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे जोन के माध्यम से रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मांगी है। बोर्ड से यदि स्वीकृति मिल गई तो जबलपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली चित्रकूट समेत कई और ट्रेनों के चलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

फिर मांगी स्वीकृति

जबलपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस कोरोना काल से बंद है। इस वजह से जबलपुर समेत कटनी, सतना के यात्री कानपुर और लखनऊ नहीं जा पा रहे। जबकि उत्तरप्रदेश से मध्यप्रदेश को जोड़ने वाली जबलपुर की यह एक मात्र ट्रेन है। कोरोना काल के पूर्व इस ट्रेन में आरक्षित टिकट लेने के लिए यात्रियों को एक माह पहले से मशक्कत करनी होती थी। सबसे ज्यादा इस ट्रेन की डिमांड है। रेलवे ने इस ट्रेन की जरूरत को देखते हुए प्रस्ताव तैयार कर दिया है। वहीं मंडल ने एक बाद फिर जबलपुर से मुंबई, नागपुर के लिए ट्रेन चलाने का प्रस्ताव बोर्ड भेजा है, लेकिन स्वीकृति की उम्मीद कम है।

इन ट्रेनों पर मिल सकती है बोर्ड की हरी झंडी

1 जबलपुर से लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस

2. जबलपुर से सोमनाथ, सोमनाथ एक्सप्रेस

3. जबलपुर से कटरा,जम्मूतवी एक्सप्रेस

4. जबलपुर से हावडा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस

5. जबलपुर से अटारी स्पेशल, एक्सप्रेस

6. जबलपुर से हजरतनिजामुद्दीन, महाकोशल एक्सप्रेस

7. जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन, श्रीधाम एक्सप्रेस

इसलिए बढ़ी उम्मीद

दरअसल रेलवे बोर्ड ने पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर से अपनी नियमित ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव मांगा। बोर्ड का कहना था कि जिस रूट पर यात्री मिल सकते हैं, उन पर चलने वाली नियमित ट्रेन को स्पेशल बनाकर चलाया जा सकता है। इसके लिए ट्रेन की जानकारी से लेकर यात्रियों के मिलने की संभावनाओं की जानकारी भी भेजी जाए। इधर मंडल के कमर्शियल विभाग इसकी समीक्षा कर प्रस्ताव तैयार किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020