जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रदेश के सभी जिलों में मंगलवार को सबको साख सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक अजय विश्नोई की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान प्रतीकात्मक कुछ किसानों और लोगों को लाभ प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यक्रम में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, जिला पंचायत के सीइओ प्रियंक मिश्र, उपायुक्त सहकारिता शुभम मिश्रा, जीएम सीसीबी सहित किसान उपस्थित थे।

बीमा से जुड़ी जानकारी दी :

- कार्यक्रम में विधायक ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में बताया कि पात्रता होने के बावजूद भी यदि किसी किसान को उसकी फसल क्षति का बीमा दावा नहीं मिल पाया है और फसल बर्बाद हुई है। तो ऐसे किसानों को आरबीसी के तहत मुआवजा मिल सकता है। उन्होंने प्रतीकात्मक रूप से 15 किसानों सहित पांच पशुपालकों और पांच मत्स्य पालकों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किया।

सीएम के कार्यक्रम का प्रसारण देखा :

जिला मुख्यालय सहित जिले भर के 940 स्थानों पर सबको साख, सबका विकास कार्यक्रम का भोपाल में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण लोगों ने देखा व सुना। इसमें ग्राम पंचायत मुख्यालय, सीसीबी के सभी शाखाएं, खाद्य समितियां व शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा पोर्टल में दर्ज 29 हजार से अधिक किसानों को भी कार्यक्रम को देखने के लिए मोबाइल लिंक प्रदान किया गया।

इतनों को मिला लाभ :

- उपायुक्त सहकारिता शुभम मिश्रा ने बताया कि जिले के 5 हजार 629 लोगों को 59 करोड़ 32 लाख 70 हजार रुपये की सहायता प्रदान की गई। इसमें सहकारी बैंकों द्वारा 1 हजार 533 लोगों को 4 करोड़ 91 लाख 70 हजार और राष्ट्रीयकृत बैंकों द्वारा 4 हजार 96 लोगों को 54 करोड़ 41 लाख रुपये की राशि वितरित की जाने वाली किसान क्रेडिट सहायता शामिल है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020